Breaking News

यूपी चुनाव: कांग्रेस-अखिलेश में सीटों की डील पक्की, RLD को लेकर फंसा पेंच

लखनऊ। समाजवादी पार्टी में जारी वर्चस्व की जंग के बीच कांग्रेस और अखिलेश यादव बीच सीटों के बंटवारे पर डील पक्की हो गयी है. लेकिन राष्ट्रीय लोक दल को लेकर बात फंस गयी है.

खबरों के मुताबिक अखिलेश और कांग्रेस के साथ गठबंधन में आरएलडी के चौधरी जयंत सिंह बीस सीट लेने को तैयार नहीं है. हालांकि राहुल गांधी और अखिलेश यादव दोनों उन्हें ये फॉर्मूला मान लेने का दवाब बना रहे है.

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘साइकिल’ को लेकर शुक्रवार को चुनाव आयोग में दोनों पक्षों की सुनवाई होने वाली है. ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि कल ही चुनाव आयोग साइकिल निशान को लेकर मुलायम और अखिलेश के दावों पर फैसला कर सकती है.

खबर है कि साइकिल को लेकर चुनाव आयोग के फैसले के बाद टीम अखिलेश टिकटों का एलान कर सकती है. शुरुआत में उन इलाकों के उम्मीदवारों का एलान किया जाएगा जहां पहले और दूसरे दौर का मतदान होना है.

आपको बता दें कि पश्चिमी यूपी के 26 ज़िलों में 11 फरवरी और 15 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. अखिलेश गुट उन सीटों पर टिकट नहीं दे रही है, जो सीटें कांग्रेस और आरएलडी के लिए छोड़ दी गयी है.

खबरों के मुताबिक यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने आज प्रियंका गांधी वाड्रा को उनके जन्मदिन पर फोन कर शुभकामनाएं दी. खबर है कि इस दौरान यूपी चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन को लेकर भी बातचीत हुई.