Breaking News

यूपी के मुख्यमंत्री पद की दावेदारी पर बोले राजनाथ, ‘फालतू बात’

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश का नया सीएम कौन होगा, इस बात को लेकर दिल्ली से लेकर लखनऊ तक कई नाम हवा में तैर रहे हैं। इसमें एक नाम केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का भी है। यूपी के मुख्यमंत्री पद की रेस में उनका नाम सबसे ऊपर माना जा रहा है। राजनाथ सिंह से बुधवार को जब इस बाबत सवाल पूछा गया, तो उन्होंने इसे खारिज करते हुए फालतू बात करार दिया।

बुधवार को संसद भवन के बाहर जब मीडियाकर्मियों ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से पूछा कि उनका नाम यूपी के नए मुख्यमंत्री के तौर पर खबरों में चल रहा है, तो इस पर राजनाथ सिंह ने कहा कि यह सब अनावश्यक और फालतू की बातें हैं।

दरअसल, 65 साल के राजनाथ सिंह, साल 2000 से 2002 के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। यही वजह है कि राजनाथ सिंह का नाम बीजेपी नेताओं के बीच यूपी के नए सीएम के तौर पर चर्चा का विषय बना हुआ है। भारतीय जनता पार्टी ने यूपी की 403 विधानसभा सीटों में से 325 पर जीत हासिल की है, जो पार्टी की अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

गुरुवार को बीजेपी के 325 नवनिर्वाचित विधायक बैठकर यह फैसला करेंगे कि वह उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर किसे चुनना चाहते हैं। हालांकि बीजेपी ने पहले ही कह दिया है कि आखिरी फैसला पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का ही होगा। इन सबके बीच कयासों का बाजार गर्म है और राजनाथ सिंह के अलावा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य का नाम भी मुख्यमंत्री की रेस में लिया जा रहा है।