Breaking News

मैं जब मुंह खोलता हूं तो सोच.समझकर बोलता हूं: राहुल गांधी

पाटियाला। पटियाला। पंजाब में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है। इसी बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पटियाला के राजपुरा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जब मैं मुंह खोलता हूं तो सोच-समझकर बोलता हूं। मैं इस मंच से झूठे वादे नहीं करूंगा।

कांग्रेस नेता ने कहा कि मुझे झूठे वादे करने में कोई रुचि नहीं है। आप लोगों को झूठे वादे सुनने हैं तो मोदी जी, बादल जी और केजरीवाल जी को सुनें। मुझे सिर्फ सच बोलना सिखाया गया है, यह हिन्दुस्तान में अलग-अलग लोगों ने कहा है। गुरुनानक जी ने पंजाब के साथ-साथ पूरी दुनिया को रास्ता दिखाया है, उनसे मैं भी बहुत कुछ सीखता हूं और उन्होंने भी कहा था कि मुंह खोलने से पहले सोचकर समझकर, अहंकार को मारकर मुंह खोलो और जब मुंह खोलोगे तो सच्ची बात करो।

उन्होंने कहा कि कोरोना के समय मैंने कहा हिंदुस्तान को भयंकर चोट लगने वाली है, लाखों लोग मरने जा रहे हैं, ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर को तैयार रखो। इसका मज़ाक उड़ाया गया। उसी वक़्त प्रधानमंत्री कहते हैं थाली बजाओ। थाली बजाने के बाद कहते हैं अब मोबाइल फोन की लाइट चमकाओ और जो व्यक्ति सच बोल रहा है और पूरे देश को बता रहा है कि यहां पर जबरदस्त नुकसान होने वाला है उसे भाजपा, शिअद, आम आदमी पार्टी के लोग कहने लगे कि कोई समझ नहीं है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि तूफान आने के बाद यह लोग कहां गायब हो गए ? आम आदमी पार्टी ने कहा कि हमने मोहल्ला क्लीनिक खोला है। पहला झूठ- सबसे पहले मोहल्ला क्लीनिक शीला दीक्षित जी ने खोले थे। दूसरा झूठ- कोविड के समय मोहल्ला क्लीनिक कहां गायब हो गई थी ? ऑक्सीजन के सिलेंडर, वेंटिलेटर इत्यादि कहां थे ? पंजाब में हमने काम किया, कोरोना से लड़ाई लड़ी और झूठे वादे नहीं किए।

उन्होंने कहा कि कोरोना, नोटबंदी, जीएसटी, ड्रग्स के मामले में मैंने कहा तो मजाक उड़ाया गया। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने नोटबंदी से स्मॉल-मीडियम, छोटे व्यापारी और किसानों पर आक्रमण किया। इस आक्रमण के कारण बेरोजगारी फैल रही है, युवा हताश हो रहे हैं।