Breaking News

मुसलमानों के रोम-रोम में बसे राम… इस मुस्लिम बंधु की ‘राम धुन’ सुनिए !

लखनऊ। यूपी में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला था। उसके बाद योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया गया। योगी के सीएम बनने के बाद प्रदेश में ये डर फैलाने की कोशिश की गई कि आदित्यनाथ कट्टर हिंदू विचारधारा के हैं इसलिए मुसलमानों के लिए सुरक्षा का माहौल नहीं रहेगा। लेकिन अब प्रदेश के मुस्लिमों ने इस तरह की अफवाहों को फैलाने वालों और बीजेपी के खिलाफ डर का माहौल बनाने वालों को करारा जवाब दिया है। उत्तर प्रदेश के एक मुस्लिम बंधु का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक मुस्लिम शख्स राम धुन गाता हुआ दिखाई और सुनाई दे रहा है। जिस तरह भक्ति में लीन हो कर ये राम धुन गा रहा है उसके देख कर हिंदू और मुस्लिमों के बीच द्वेष पैदा करने वालों की छाती पर सांप लोटने लगे होंगे।

ये वीडियो उत्तर प्रदेश के किस जिले का है और राम धुन गाने वाले मुस्लिम शख्स का नाम क्या इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन इस वीडियो ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि हिंदू और मुसलमानों के बीच दूरी सियासी है। आम जनता इन सारी चीजों से ऊपर है। ये मुस्लिम शख्स राम भजन एक चाय़ की दुकान में बैठकर सुना रहा है। रोम रोम में राम रे. राम सुमिर ले, ध्यान लगा ले, छोड़ जगत के काम रे। ये उसके राम भजन के शब्द हैं। जिन्हे सुनकर मन प्रसन्न हो जाता है। वो बड़ी तल्लीनता से भगवान राम का भजन गा रहा है। साथ में बैठे लोग भी वाह वाह कर रहे हैं। कुल मिलाकर ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। यूजर्स लगातार इस पर कमेंट कर रहे हैं।

आपको बता दें कि यूपी में योगी की सरकार बनने के बाद से हिंदू और मुसलमानों का मुद्दा फिर से उठाने की कोशिश की गई। कुछ तथाकथित सेक्युलर नेताओं ने योगी के खिलाफ लोगों को भड़काने का काम भी किया। लेकिन योगी ने सीएम की कुर्सी संभालने के बाद ही साफ कर दिया था कि उनकी सरकार किसी भी समुदाय के साथ भेदभाव नहीं करेगी। विकास सभी तकमुसलमानों राम भजनबराबर पहुंचेगा। अभी तक के काम से सीएम योगी ने अपनी बात को सही भी साबित किया है। अब तो कई मुसलमान खुल कर योगी की तारीफ कर रहे हैं। उन्हे मौका देने की बात कर रहे हैं। अवैध बूचड़खानों को बंद करने के उनके फैसले का समर्थन करने वालों में मुस्लिम भी शामिल हैं।

मुस्लिमों की सोच में भी बदलाव आ रहा है। बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को लेकर उनकी सोच बदल रही है। यूपी चुनाव में मुस्लिमों ने बीजेपी के पक्ष में भी मतदान किया था। पीएम मोदी ने मुस्लिम समाज से कुरीतियों को खत्म करने की बात की थी। उसके बाद तीन तलाक को लेकर बीजेपी ने जो रुख दिखाया है उसको लेकर मुस्लिम महिलाओं ने बीजेपी का समर्थन किया। वहीं संघ को लेकर भी सोच बदल रही है। मुरादाबाद में संघ के कार्यकर्ताओं के पैदल मार्च को दौरान मुस्लिम लोगों ने फूल बरसाकर उनका स्वागत किया। इस से पता चल रहा है कि समाज की पुरानी धारणाएं बदल रही हैं। हिंदू और मुस्लिमों के बीच की बर्फ पिघल रही है। जो देश के सामाजिक ताने बाने के लिए बेहद शुभ संकेत है।