Breaking News

मुलायम के खास कहे जाने वाले पूर्व मंत्री अजित यादव BJP में शामिल

ajit_yadavसंभल। यूपी चुनाव से पहले सत्ताधारी सपा की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अभी मुलायम परिवार में मचा घमासान समाप्त होने का नाम ही नहीं ले रहा था कि इसी बीच पार्टी के लिए एक बुरी खबर आई है। सपा के पूर्व मंत्री अजीत यादव ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। ऐसे में सपा को संभल जनपद की गुन्नौर विधानसभा से तगड़ा झटका लगा है।

मुलायम सिंह के खास और समाजवादी सरकार में पूर्व मंत्री रह चुके अजीत यादव उर्फ राजू यादव अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं। हालांकि, उनके जाने की अटकलें पिछले काफी दिनों से लगाई जा रही थीं, लेकिन शुक्रवार को इसकी औपचारिक घोषणा हो गई।

बता दें कि संभल की गुन्नौर विधानसभा सीट अभी सपा के कब्जे में है और यहां से एसपी के रामखिलाड़ी यादव विधायक हैं। रामखिलाड़ी यादव बदायूं सांसद धर्मेन्द्र यादव के बेहद खास माने जाते हैं, इसलिए लाख कोशिशों के बावजूद जब उनका टिकट न कटवा सके तो अजीत सिंह उर्फ राजू यादव ने बीजेपी की और रुख किया है।

गुन्नौर से अजीत यादव समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेताओं में गिने जाते हैं और जब बीते चुनाव 2012 में इन्हें एसपी से टिकट नहीं मिला तो ये कांग्रेस चुनाव से लड़े थे और दूसरे नंबर पर रहे थे। चूंकि सूबे में अपनी जमींन मजबूत करने में जुटी बीजेपी भी लगातार दूसरे दलों से आए नेताओं का धड़ाधड़़ स्वागत कर रही है। वैसे भी टीम अमित शाह जिताऊ उम्मीदवार पर ही निशाना लगा रहे हैं।