Breaking News

मुदब्बिर की बीवी को भी थी उसके IS कनेक्शन की जानकारी

Mudabbirठाणे। पिछले शुक्रवार को मुंब्रा के रेशमा अपार्टमेंट से पकड़े गए आईएस के संदिग्ध मुदब्बिर शेख की बीवी उजमा को पति के साजिश की भनक थी, लेकिन उसने इस बारे में किसी को कुछ नहीं बताया था। पुलिस और एटीएस सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ में उजमा ने बताया कि 4-5 दिन पहले उसे मुदब्बिर द्वारा 26 जनवरी के दिन किसी आतंकी घटना को अंजाम देने की योजना का पता चला था।

उजमा ने पूछताछ में यह भी माना कि उसे पता लग गया था कि उसका पति कुछ दिनों से कुछ ऐसे लोगों के संपर्क में है जो किसी बड़ी घटना को अंजाम देना चाहते हैं। उजमा ने जांच एजेंसियों को बताया है कि उसका पति घंटों इंटरनेट पर कुछ युवकों से बात करता रहता था और 26 जनवरी से पहले उनसे मिलने वाला था। सूत्रों के अनुसार उजमा ने मुदब्बिर से ऐसा कुछ न करने की मिन्नत भी की थी। शेख की गिरफ्तारी के बावजूद उजमा के चेहरे पर कोई शिकन नहीं थी और वह घर पहुंचे मीडिया के प्रतिनिधियों और पत्रकारों के प्रश्नों का जवाब भी धड़ल्ले से दे रही थी।

एक पत्रकार ने जब उजमा से शेख की गिरफ्तारी के करीब 12 घंटे बाद भी उसका पता नहीं लगाने की बात पूछी तो उजमा का कहना था कि पुलिस वालों ने सुबह उससे कहा था कि घबराने की कोई बात नहीं है। वे उसे फोन कर शेख के बारे में सूचित करेंगे। इससे साफ है कि उजमा को घर में कई घंटे कंप्यूटर और लैपटॉप पर बैठे रहने वाले मुदब्बिर शेख के आईएस से संपर्क में होने की बात का पता पहले से ही था। इसलिए वह पास-पड़ोस में रहने वालों से ज्यादा संपर्क में नहीं रहती थी।

उसके घर का दरवाजा हमेशा बंद रहता था। मुंबई में मुदब्बिर से पूछताछ के बाद अब दिल्ली में यह सिलसिला जारी है। मुदब्बिर ही लड़कों की ऑनलाइन भर्ती करने का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। एजेंसियों की तरफ से करीब पिछले छ: महीने से मुदब्बिर के फोन कॉल, वाट्सएप मेसेज, फेसबुक चैट और घर के आसपास नजर रखी गई थी।