Breaking News

मंच से हटाए जाने पर टाइटलर की सफाई- मेरे ऊपर कोई केस नहीं, CBI ने क्लीनचिट दी

नई दिल्ली। देश में जातीय हिंसा के विरोध और सांप्रदायिक सद्भाव के लिए कांग्रेस ने सामूहिक उपवास कार्यक्रम आयोजित किया है. जिसके तहत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज दिल्ली में राजघाट पर उपवास कर रहे हैं. उनका ये उपवास शुरू होने से पहले ही विवाद हो गया है. राहुल के इस उपवास कार्यक्रम में शामिल होने आए सिख विरोधी दंगों के आरोपी कांग्रेस नेता सज्जन कुमार और जगदीश टाइटलर को मंच से लौटना पड़ा है.

दरअसल, ये कार्यक्रम दिल्ली कांग्रेस की तरफ से आयोजित किया गया है. जिसमें शामिल होने के लिए जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार भी पहुंचे. दोनों नेताओं पर दिल्ली में 1984 के सिख विरोधी दंगे भड़काने का आरोप है.

ऐसे में सांप्रदायिक सौहार्द के लिए आयोजित इस उपवास कार्यक्रम में जब कांग्रेस पार्टी के दंगों में आरोपी नेता मंच पर पहुंचे तो पार्टी के लिए स्थिति असहज बन गई.

माकन ने भेजा वापस!

दरअसल, जगदीश टाइटलर जैसे ही उपवास स्थल पर पहुंचे तो उनकी मुलाकात दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन से हुई. माकन के साथ वो मंच पर भी बैठे. लेकिन जैसे ही माकन ने टाइटलर को लेकर मीडिया की गतिविधि देखीं तो वो अलर्ट हो गए. इसके तुरंत बाद ही जगदीश टाइटलर वहां से निकलने लगे. बताया जा रहा है कि अजय माकन ने टाइटलर को वापस जाने के लिए कहा, जिसके बाद वो मंच से उठकर चले गए.

टाइटलर ने क्या कहा

जगदीश टाइटलर मंच से उठकर जैसे ही जाने को तैयार हुए तो मीडिया ने तुरंत उन्हें घेर लिया और वापस लौटने की वजह जानना चाही. जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि वह अब जनता के साथ बैठेंगे. इसी दौरान दंगे के दूसरे आरोपी सज्जन कुमार भी राजघाट पहुंचे थे. लेकिन उन्हें मंच पर आने से पहले ही वापस भेज दिया गया.

मेरे खिलाफ कोई केस नहीं

जगदीश टाइटलर ने बाद में सफाई देते हुए ये भी कहा कि मेरे खिलाफ कोई केस नहीं है और सीबीआई ने मुझे क्लीनचिट दी है. उन्होंने ये भी बताया कि मुझे किसी ने जाने के लिए नहीं कहा और अजय माकन से राहुल गांधी के कार्यक्रम को लेकर बात हुई थी. फिलहाल, जगदीश टाइटलर राजघाट पर ही मौजूद हैं, लेकिन राहुल गांधी के मंच से काफी दूर हैं.