Breaking News

भारत-पाक तनाव के बीच सुषमा ने जीता दिल

04sushmaइस्लामाबाद। भारत और पाकिस्तान में भारी तनाव के बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दिल जीतने वाला काम किया है। सुषमा ने पाकिस्तानी यूथ डेलिगेशन के साथ मित्रवत व्यवहार से सबका दिल जीत लिया। 27 सितंबर को 19 यंग महिलाओं की एक टीम चंडीगढ़ के ग्लोबल यूथ फेस्टिवल में शरीक होने आई थी। लेकिन लाइन ऑफ कंट्रोल के पार इंडियन आर्मी की सर्जिकल स्ट्राइक के कारण चार अक्टूबर को इनकी वापसी अधर में लटक गई थी।

हालांकि इन्हें इंडियन अथॉरिटी की तरफ से अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई गई। इस पाकिस्तानी टीम पर तत्काल पाकिस्तान लौटने का प्रेशर था। एक अक्टूबर को पीस फोरम आगाज दोस्ती की कन्वेनर आलिया हरीर ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अपनी सुरक्षा को लेकर बात की। सुषमा ने आलिया को सुरक्षित वापसी को लेकर भरोसा दिलाया।

सुषमा ने इस टीम को दिल छू लेने वाली प्रतिक्रिया दी। भारतीय विदेश मंत्री ने कहा कि बेटियों के लिए कोई सरहद नहीं होती। बेटियों का ताल्लुक सबसे होता है। दो अक्टूबर को एक ट्वीट में हरीर ने भारत में मेहमानवाजी की जमकर तारीफ की। सुषमा स्वराज ट्विटर पर काफी लोकप्रिय हैं। वह अपने मंत्रालय से जुड़ी लोगों की दिक्कतों पर तत्काल प्रतिक्रिया देती हैं। हाल ही में सुषमा ने ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले अभिनव बिंद्रा की मदद की थी। बिंद्रा के कोच का पासपोर्ट खो गया था।