Breaking News

भारत ने न्यूजीलैंड को आखिरी वनडे में 35 रन से शिकस्त दी

अंबाती रायुडू (90) और हार्दिक पांड्या के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को आखिरी वनडे मैच में 35 रन से हरा दिया. इसी के साथ भारतीय टीम ने पांच मैचों की वनडे सीरीज पर 4-1 से कब्जा कर लिया है. वेलिंग्टन में रविवार को खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुई 49.5 ओवर में सभी 10 विकेट गंवाने के बाद 253 रन का लक्ष्य न्यूजीलैंड के सामने रखा था. लेकिन मेजबान टीम 44.1 ओवर में 217 रन बनाकर ही ढेर हो गई.

भारत की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की. शमी और पांड्या ने दो-दो विकेट चटकाए. जबकि युवा स्पिनर युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार और केदार जाधव के खाते में भी एक-एक विकेट आया.

इससे पहले बल्लेबाजी के दौरान भारतीय टीम की शुरुआत काफी निराशाजनक रही. मेहमान टीम ने पांचवें ओवर में महज आठ रन के स्कोर पर अपने कप्तान रोहित शर्मा का विकेट गंवा दिया. इसके अगले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने शिखर धवन को चलता कर दिया. इसके बाद आए शुभमन गिल एकबार फिर जल्दी आउट हो गए.

तीन विकेट गिरने के बाद अब सारा दारोमदार एमएस धोनी के अनुभवी कंधों पर था. लेकिन कीवी गेंदबाजों की हवा में तैरती गेंदों का उनके पास भी कोई जवाब नहीं मिला, टीम के स्कोर में अभी एक ही रन जुड़ पाया था कि बोल्ट की लेट स्विंग पर धोनी क्लीन बोल्ड हो गए.

इसके बाद अंबाती रायडू और विजय शंकर 98 रनों की अहम साझेदारी की. विजय शंकर ने 45 और रायडू ने 90 रन की पारी खेली. पारी के अंतिम ओवरों में हार्दिक पांड्या ने 22 गेंदों में 45 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल कर टीम को सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाया.

अंबाति रायुडू की शानदार पारी के लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ के पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जबकि पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ पुरस्कार मिला.