Breaking News

भारत की कामयाबी से हम दंग है, भारत दुनिया की सबसे तेज मेजर इकॉनमी है : IMF प्रमुख

IMF यानि इंटरनेशनल मोनेटरी फण्ड ने जो आंकड़े जारी किये है उसने पूरी दुनिया को भारत की वाहवाही के लिए मजबूर कर दिया है। जहाँ दुनिया में आर्थिक मंदी छाई हुई है, और मंदी भी ऐसी की चीन की विकास की रफ़्तार भी रुक चुकी है। वहीँ भारत दुनिया का एकमात्र ऐसी मेजर इकॉनमी है जिसकी विकास की रफ़्तार लगातार बढ़ी है
चीन झुक गया, अमरीका की जीडीपी 1% पर है वहीँ भारत की 7.2% पर, भारत की कामयाबी पर भारत की तारीफ करने से खुद IMF प्रमुख क्रिस्टीन लगार्डे भी स्वयं को रोक नहीं  पायी और उन्होंने भारत की जमकर तारीफ की।
IMF प्रमुख ने कहा की, जहाँ दुनिया में आर्थिक मंदी है, जीडीपी की रफ़्तार सुस्त है। वहीँ भारत एक चमकता हुआ अलग सा ही देश है, जिसकी रफ़्तार अब भी क़याम है, और हम इसे देखकर दंग है। IMF ने जो आंकड़े दिए है उसके मुताबिक भारत की वर्तमान जीडीपी (PPP) 8,720,758 मिलियन अमरीकी डॉलर है।
और IMF का मानना है की 2019 के अंत तक भारत की जीडीपी (PPP) 14,187,084  मिलियन अमरीकी डॉलर हो जाएगी, आंकड़ो से बताया गया है की, भारत की जीडीपी की रफ़्तार 2019 के अंत तक भी दुनिया के मेजर इकॉनमी में सबसे तेज रहेगी और 20.90% सालाना की रफ़्तार से बढ़ेगी। वहीँ वर्ल्ड बैंक ने भी आज कहा है की, नोटबंदी के कारण भारत के टैक्स कलेक्शन में जबरजस्त इजाफा हुआ है और आने वाले समय में भारत की आर्थिक ताकत बहुत मजबूत होगी, और वर्ल्ड बैंक लगातार भारत के साथ और अच्छा काम करना चाहता है।