Breaking News

भारतीय फौज को मिला ऑर्डर, एक जवान के सिर के बदले चाहिए 10 पाकिस्‍तानी सिर !

rajnath-singh-1नई दिल्ली। जम्‍मू-कश्‍मीर के माछिल सेक्‍टर में पाकिस्‍तानी फौज, पाकिस्‍तानी फौज की बार्डर एक्‍शन टीम और आतंकवादियों की बर्बरतापूर्ण कार्रवाई से भारतीय सेना में भारी आक्रोश है। सूत्रों के मुताबिक भारतीय फौज को इस बात के आर्डर मिल चुके हैं कि वो सिर के बदले सिर कलम करने की कार्रवाई को अंजाम दें। इधर, शहीद मनदीप सिंह की मौत का बदला लेने के लिए माछिल सेक्‍टर में भारतीय फौज अंधाधुंध फायरिंग कर रही है। खबरों के मुताबिक भारतीय फौज की भयंकर फायरिंग से पाकिस्‍तान को काफी नुकसान हुआ है। माछिल सेक्‍टर की कई अग्रिम चौकियां पूरी तरह तबाह कर दी गई हैं। कई पाक रेंजरों को मारे जाने की भी खबर है। लेकिन, अब तक इस बात की कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

इस बीच केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने साफ कर दिया है कि भारतीय फौज पाकिस्‍तान को करारा जवाब दे रही है। उन्‍होंने कहा कि मैं राष्‍ट्र को आश्‍वस्‍त करना चाहता हूं कि हमारी सेना और हमारे जवान पाकिस्‍तानी फौज को करारा जवाब दे रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि हम किसी भी सूरत में भारत का मस्‍तक झुकने नहीं देेंगे। उन्‍होंने देश की जनता से कहा कि वो अपने जवानों पर भरोसा रखें। दरअसल, शुक्रवार की रात कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में आतंकियों और बीएसएफ के जवानों की मुठभेड़ हो गई थी। सेना के मुताबिक पाकिस्‍तान की ओर भागने से पहले आतंकवादियों ने बर्बरता की सारी हदें पार करते हुए शहीद मनदीप के शव को क्षत-विक्षत कर दिया। उसके सिर को भी कलम कर दिया।

शहीद जवान ने सरकार से मांग की है कि उसे अपने भाई के सिर के बदले दस पाकिस्‍तानियों के सिर चाहिए। उधर, केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू का कहना है कि पाकिस्तान को नहीं पता कि वो क्या कर रहे है। ये कार्रवाई पाकिस्‍तान को बहुत भारी पड़ेगी। वेंकैया नायडू का कहना है कि आतंकवाद भस्‍मासुर है। जिसे किसी को भी नहीं बख्‍शता है। जो उन लोगों को भी लील जाता है जो उसे बढ़ावा देते हैं। वहीं, कांग्रेस पार्टी ने भी पाकिस्‍तान की इस करतूत का कड़ा विरोध किया है। उनका कहना है कि आर्मी के जवान के शव को अंग-भंग करना निदंनीय है। इस मामले को भारत सरकार को अंतरराष्‍ट्रीय फोरम पर उठाना चाहिए।

जानकारी के मुताबिक मनदीप की मौत के बाद बीएसएफ के जवानों की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्‍तानी रेंजर पस्‍त पड़ चुके हैं। भारतीय फौज की कार्रवाई में पाकिस्‍तान को भारी नुकसान पहुंचा है। पाक रेंजरों को रेडियो सेट पर अपने मुख्‍यालय में ये संदेश भेजते हुए सुना गया है कि उन्‍हें और फौज की मदद है कई सेक्‍टरों में भारतीय फौज ने काफी तबाही की है। भारतीय फौज की कार्रवाई में अब तक पाकिस्‍तानी फौज के 15 रेंजर मारे जा चुके हैं। जबकि कई जख्‍मी हुए हैं। कई सेक्‍टरों पर भारतीय फौज ने पाकिस्‍तान की अग्रिम चौकियों को पूरी तरह तहस-नहस कर दिया है। सीमा पर पाकिस्‍तान फौज अब तक चालीस से ज्‍यादा बार सीजफायर का उल्‍लंघन कर चुकी है। कुल मिलाकर वो अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।