Breaking News

भाजपा का ‘चाणक्य’ पस्त कांग्रेस का ‘चाणक्य’ मस्त, अहमद पटेल जीते, BJP को बड़ा झटका

नई दिल्ली। दिनभर की गहमागहमी के बाद गुजरात राज्यसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार की देर रात आ गए. कांग्रेस के अहमद पटेल ने बीजेपी की रणनीति को ध्वस्त करते हुए बाजी मार ली. इसके साथ ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और स्मृति ईरानी भी चुनाव जीत गए हैं. हालांकि उनका जीतना पहले से ही तय माना जा रहा था. चुनाव आयोग द्वारा दो बागी कांग्रेसी विधायकों के वोट रद्द किए जाने के बाद से ही अहमद की जीत तय मानी जा रही थी.

आयोग के आदेश पर वोटों की गिनती शुरू गई. इससे पहले कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के नेतृत्व में आयोग से मिला था. उधर, बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने वित्त मंत्री अरुण जेटली, रविशंकर प्रसाद और पीयूष गोयल के नेतृत्व में चुनाव आयोग से मुलाकात करके जल्द मतगणना की मांग की थी.

कांग्रेस की ओर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम के नेतृत्व में चुनाव आयोग से मिला था. बाद में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा था, “हमने चुनाव आयोग से पुराने संदर्भ देते हुए कहा है कि इसी तरह का मामला पहले ही हो चुका है. बैलेट पेपर अधिकृत व्यक्ति के अलावा किसी और व्यक्ति द्वारा देखे जाने पर उन्हें रद्द कर दिया गया था. हमने आयोग से इसी आधार पर कहा है कि गुजरात में यही नियम लागू होना चाहिए. हमने यह भी कहा है कि पीठासीन अधिकारी ने नियमों का उल्लंघन किया है. हमने तत्काल आपत्ति जताई थी लेकिन पीठासीन अधिकारी ने हमारी खारिज कर दी. हमने इन दो वोटों को रिजेक्ट करने की मांग की है.”