Breaking News

ब्रिटेन: लंदन में संसद भवन के बाहर आतंकवादी हमले की कोशिश नाकाम, कई लोग घायल

लंदन। लंदन में ब्रिटेन की संसद के बाहर गोलीबारी, कार से लोगों को कुचलने और चाकू से हमले की घटना हुई है, जिसे पुलिस फिलहाल आतंकवादी हमला मान रही है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक वेस्टमिनस्टर ब्रिज के पास हुई इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हमला दो तरह से किया गया। एक तरफ लोगों को संसद के गेट के बाहर कार से कुचलने की कोशिश की गई, तो वहीं दूसरी तरफ गोली चलाकर भी लोगों को निशाना बनाया गया। इसके अलावा चाकू से एक पुलिस वाले को घायल किए जाने की बात कही जा रही है। इस बीच प्रधानमंत्री के प्रवक्ता ने बताया है कि पीएम टरीजा सुरक्षित हैं।

लंदन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने भी इस घटना की पुष्टि की है और कहा है कि जब तक कोई और जानकारी सामने नहीं आती, तब तक वह इसे आतंकवादी हमला मान रही है। उधर हाउस ऑफ कॉमंस के नेता ने बताया कि बिल्डिंग के अंदर एक पुलिसवाले को चाकू के हमले से घायल कर दिया गया है। हथियारों से लैस पुलिस के जवान संसद में दाखिल हो गए हैं। रॉयटर्स ने संसद के डेप्युटी स्पीकर के हवाले से बताया है कि संसद को स्थगित कर दिया गया है। रॉयटर्स के फटॉग्रफर के मुताबिक ब्रिटेन की संसद के पास वेस्टमिनस्टर ब्रिज पर दर्जनों घायल लोग हैं।

Incident in : We are treating this as a terrorist incident until we know otherwise

 इस बीच संसद भवन को लॉक कर दिया गया है और वेस्टमिनस्टर ब्रिज पर भी लोगों और वाहनों की आवाजाही पूरी तरह रोक दी गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस वक्त हमला हुआ, उस समय 200 सांसद संसद के अंदर मौजूद थे। अभी तक किसी को किसी भी तरह का नुकसान होने की जानकारी सामने नहीं आई है। संसद भवन के बाहर दो लोगों को गोली मारे जाने की भी खबर मिल रही है। हमले के बाद संसद भवन के बाहर भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी जमा हो गए हैं। हेलिकॉप्टर और एयर ऐम्बुलेंस भी मौके पर मौजूद हैं।


(हमले के बाद चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है और एयर ऐम्बुलेंस भी मौके पर मौजूद है)

न्यूज एजेंसी एपी ने यूके के मिनिस्टर के हवाले से बताया है कि कथित हमलावर को गोली मार दी गई है। हमले के बारे में अलग-अलग एजेंसियों से आ रही खबरों के मुताबिक करीब 12 लोग घायल हुए हैं।


(हमले के बाद वहां मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई)