Breaking News

बेनामी संपत्ति मामला: मीसा भारती के ठिकानों पर ED के छापे

नई दिल्ली। एक तरफ सीबीआई तो दूसरी ओर प्रवर्तन निदेशालय, आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। शुक्रवार को लालू के 12 ठिकानों पर सीबीआई के छापों के बाद, शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनकी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार के ठिकानों पर छापे मारे। बताया जा रहा है कि दोनों से पूछताछ भी की गई है। हालांकि कल हुई छापेमारी से इसका कोई ताल्लुक नहीं है। यह मामला मीसा और शैलेश की बेनामी संपत्ति से जुड़ा है।

ED raids Misa Bharti’s residence in Delhi’s Sainik farms in an ongoing case

 ED raid on Misa Bharti: Raids underway at 3 locations in Delhi

शनिवार सुबह ईडी ने मीसा भारती और शैलेश के तीन ठिकानों पर छापे मारे। इनमें दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के नजदीक बिजवासन का फार्महाउस भी शामिल है। इसके अलावा सैनिक फार्म और घिटोरनी भी हैं। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, मनी लॉन्ड्रिंग के इस केस में मीसा और शैलश पर 8000 करोड़ रुपये के कालेधन को सफेद करने का आरोप है।

बता दें कि बेनामी संपत्ति मामले में मीसा भारती के खिलाफ आईटी और ईडी की जांच चल रही है। पिछले दिनों मीसा आयकर विभाग के सामने पूछताछ के लिए पेश भी हुई थीं। विभाग ने कार्रवाई करते हुए लालू के परिवार की 12 संपत्तियों को अटैच भी किया था। IT डिपार्टमेंट ने मीसा भारती, उनके पति शैलेश कुमार, उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, रागिनी और चंदा यादव की 12 संपत्तियां अटैच की थीं।

लालू यादव इन आरोपों को नकारते हुए इसे राजनीतिक साजिश बताते रहे हैं। शुक्रवार को सीबीआई ने रेलवे के कथित होटल घोटाले में कार्रवाई करते हुए लालू के कई ठिकानों पर छापे मारे थे। 2006 के इस मामले में लालू पर केंद्रीय रेल मंत्री रहते हुए एक निजी कंपनी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा है।