Breaking News

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बोले महात्मा गाँधी एक चतुर बनिया थे

नई दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रायपुर में कहा कि शाह ने कहा कि कांग्रेस राष्ट्र के नवनिर्माण की बात कहती है और हम पुनर्निर्माण के जरिए इसे पुन: विश्व गुरु के पद पर स्थापित करना चाहते हैं। इस दौरान अमित शाह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को एक ‘चतुर’ बनिया बताया।

अमित शाह ने कहा, ‘कांग्रेस किसी एक विचारधारा के आधार पर किसी एक सिद्धांत के आधार पर बनी हुई पार्टी ही नहीं है, वह आजादी प्राप्त करने का एक स्पेशल पर्पज व्हीकल है। आजादी प्राप्त करने का एक साधन था और इसलिए महात्मा गांधी ने दूरदर्शी के साथ, बहुत चतुर बनिया था वो, उसको मालूम था कि आगे क्या होने वाला है, उसने आजादी के बाद तुरंत कहा था, कांग्रेस को बिखेर देना चाहिए।

अमित शाह यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने कांग्रेस को खत्म करने का काम नहीं किया, लेकिन अब कुछ लोग उसको बिखेरने का काम कर रहे हैं। अमित शाह ने कहा हमें कोई भ्रम नहीं है। हम एकदम स्‍पष्‍ट हैं। अगर कोई देश द्रोही नारे लगाएगा, वो देशद्रोही कहलाया जाएगा।

अमित शाह ने कहा कि देश की 1650 राजनीतिक पार्टियों में से केवल बीजेपी और सीपीआई (एम) का आंतरिक लोकतंत्र है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेस में अगर सोनिया गांधी अध्यक्ष पद छोड़ती हैं तो राहुल गांधी को वह जगह दी जाएगी लेकिन कोई नहीं जानता कि भाजपा का अगला अध्यक्ष कौन होगा।