Breaking News

बिहार में झगड़ा बढ़ा, तेजस्वी के इस्तीफे से आगे निकली बात: सूत्र

नई दिल्ली। बिहार में महागठबंधन में बवाल जारी है. जानकारी के मुताबिक झगड़ा इतना बढ़ गया है कि बात तेजस्वी के इस्तीफे से आगे निकल कर गठबंधन टूटने तक जा पहुंची है.

जेडीयू के बड़े नेता शरद यादव गठबंधन तोड़ने के पक्ष में नहीं हैं तो जेडीयू के एक नेता के सी त्यागी का कहना है कि गठबंधन चलाने की जिम्मेदारी तीनों दल के नेताओं की है.

कल ही नीतीश कुमार ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी. इसके बाद नीतीश शरद यादव से मिले. नीतीश जहां तेजस्वी के इस्तीफे पर अड़े हैं वहीं शरद यादव अभी गठबंधन तोड़ने के पक्ष में नहीं हैं.

राहुल गांधी से मुलाकात में नीतीश ने साफ कर दिया कि या तो कांग्रेस लालू यादव से बात कर स्थिति साफ करने को कहा है. नीतीश ने राहुल गांधी को उस अध्यादेश की भी याद दिलायी जिसे राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस फाड़ दिया था.

आपको बता दें कि इन दिनों आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का परिवार घोटाले के आरोपों में फंसा हुआ है. जिसे लेकर बीजेपी लगातार आरजेडी को घेर रही है. बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील मोदी इसे लेकर महागठबंधन की सरकार पर निशाना साध रहे हैं और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

बीजेपी ने नीतीश कुमार से लालू यादव के दोनों बेटों तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की है. सुशील मोदी ने नीतीश कुमार को ‘धमकी’ देते हुए कहा है कि अगर नीतीश कुमार ने दोनों को बर्खास्त नहीं किया तो 28 जुलाई से विधानसभा सत्र नहीं चलने देंगे.

बता दें कि लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव का नाम जहां रेलवे टेंडर घोटाले में आया है वहीं बड़े बेटे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप पर अवैध रूप से पेट्रोल पंप अपने नाम करवाने का आरोप लगा है. कल कोर्ट के आदेश पर तेजप्रताप के पेट्रोल पंप को सीज़ करने की प्रक्रिया शुरू की गयी थी.