Breaking News

बिजनौर में फर्जी मानव बम बनकर बैंक लूटने पहुंच गया युवक, मैनेजर ने कराया गिरफ्तार

बिजनौर। शहर के एक बड़े बैंक की शाखा में गुरुवार (5 अप्रैल) को अजब घटना देखने को मिली. यहां दोपहर में एक युवक बैंक लूटने पहुंच गया. इसमें गौर करने वाली बात यह है कि ना तो उसके पास बैंक लूटने के लिए चाकू था और ना ही कोई बंदूक. वह बैंक लूटने के लिए फर्जी मानव बम बनकर बैंक की शाखा में पहुंच गया. हालांकि उसके मंसूबे सफल नहीं हो पाए और उसे मैनेजर ने पुलिस बुलाकर गिरफ्तार करा दिया. उसने मानव बम बनकर बैंक लूटने की घटना के इसलिए अंजाम देने की योजना बनाई क्‍योंकि उसे लगा कि इससे बैंक कर्मी व अन्‍य लोग दहशत में आ जाएंगे और वह आसानी से सफल हो जाएगा. पूरे मामले में बैंक के मैनेजर और पुलिस के अधिकारी  कैमरे के सामने से बोलने से कतरा रहे थे जबकि रोहताश पूरी घटना को कुबूल रहा है.

Man becomes fake suicide bomber for bank loot in bijnor
इसी इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइस को पेट में बांधे था युवक, बता रहा था मानव बम.

पेट में बांधा फर्जी बम
फर्जी मानव बम बनकर बैंक लूटने की घटना चांदपुर थाना क्षेत्र में स्थित एचडीएफसी बैंक की शाखा में हुई. यहां दोपहर में रोहताश नाम का एक युवक बैंक की शाखा में पहुंच गया. इसके बाद बैंक लूटने के मंसूबे पूरे करने के लिए जैसे ही उसने अपनी शर्ट ऊपर की तो शाखा में अफरातफरी मच गई. उसने पेट में एक फर्जी इलेक्‍ट्रॉनिक डिवाइस मानव बम के रूप में बांध रखी थी.

Man becomes fake suicide bomber for bank loot in bijnor
घटना के बाद बैंक की शाखा के बाहर लग गई थी लोगों की भीड़.

मैनेजर से मांगे पैसे
पुलिस के आला अधिकारियों के मुताबिक रोहताश नाम का यह युवक दोपहर के समय फर्जी मानव बम लगाकर बैंक मैनेजर के पास पहुंचा था. इसके बाद उसने मैनेजर से उसके पास टाइम बम होने की बात की और उसे उड़ाने की धमकी दे डाली. इसके एवज में उसने बैंक मैनेजर से रुपये की मांग की. उसने मैनेजर से 50 लाख रुपये बैग में भरने के लिए कहे. इस पर मैनेजर ने सूझबूझ दिखाई और पुलिस को मामले की सूचना दे दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने रोहताश को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.