Breaking News

प्रशांत किशोर की छुट्टी करने के मूड में कांग्रेस, राहुल, प्रियंका बनाएंगे नई टीम

नई दिल्ली।  बीते कुछ समय में पंजाब छोड़कर हर चुनाव में हार का सामना करने वाली कांग्रेस पार्टी अब इस बात पर फिर से विचार कर रही है कि पार्टी को चुनाव जीतने के लिए प्रशांत किशोर जैसे बाहरी मैनजरों के हवाले न किया जाये। यूपी में चुनाव का जिम्मा जब प्रशांत किशोर को दिया गया था तब पार्टी में उत्साह था। लेकिन हालही में उत्तरप्रदेश में ख़त्म हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी की बुरी हार हुई।

प्रियंका गाँधी के सुझाव पर अब पार्टी एक आंतरिक चुनाव प्रबंधन टीम बना रही है। यह टीम राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी के आदेश पर काम करेगी और इन्ही को रिपोर्ट करेगी। यहाँ तक कि सोशल मीडिया में भी प्रचार का काम यही टीम करेगी।

इसके साथ साथ यह टीम विज्ञापन एजेंसियों के साथ समन्वय, नारे, चुनावी क्षेत्रों के डाटा का काम भी खुद देखेगी। खबर की माने तो इस पूरे अभियान की कमान राहुल गाँधी के करीबी राजू को दे दी गई है, जिनकी हालही में पार्टी के लिए अहम् भूमिका रही है। पार्टी ने यह कदम हालही में ख़त्म हुए चुनावों के बाद उठाया है।

उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था लेकिन पंजाब में कांग्रेस को जीत मिली। पंजाब चुनाव में प्रशांत किशोर का कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जोरदार विरोध किया था, जिसके बाद उन्हें कैम्पेन से लगभग हटा दिया गया था।