Breaking News

पूर्व सैनिक के परिजनों से मिलने RML हॉस्पपिटल पहुंचे मनीष सिसोदिया को हिरासत में लिया गया

manishनई दिल्ली। दिल्ली के जंतर मंतर पर वन रैंक वन पेंशन (OROP) के मुद्दे पर एक पूर्व सैनिक की खुदकुशी पर सियासत शुरू हो गई है। सैनिकों से मिलने के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया और आप विधायक कमांडो सुरेंद्र को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया। जानकारी के मुताबिक सिसोदिया इमर्जेंसी में पूर्व सैनिक के परिजनों से मिल रहे थे, जब पुलिस ने उन्हें वहां से जाने को कहा तो वह तैयार नहीं हुए, जिसके बाद उन्हें हिरासत में लेकर जबरन वहां से हटा दिया गया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी पूर्व सैनिक के परिजनों से मिलने के लिए आरएमएल हॉस्पिटल पहुंचे। उन्हें अस्पताल के बाहर गेट पर ही रोंक दिया गया। इस बात पर उन्होंने कहा, ‘यह कैसा देश है, कमाल की बात है। मैं परिवार से मिलना चाहता हूं, मिलने तो दीजिए।’ बता दें कि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूर्व सैनिक की मौत के लिए मोदी सरकार को कोसा था। उन्होंने पहले ट्वीट और फिर विडियो मेसेज जारी कर इसके लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया था।

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके कहा है, ‘एक पूर्व सैनिक केंद्र सरकार की हरकतों की वजह से आत्महत्या कर लेता है और उसके परिवार से बात करने पर मुझे हिरासत में ले लिया जाता है। हद है!’ उन्होंने ट्विटर पर यह भी कहा, ‘सैनिक की बहुदुरी पर सीना ठोककर अपनी वाहवाही में लगे प्रधानमंत्री जी! आज एक पूर्व सैनिक ने आत्महत्या कर ली है। इसकी जवाबदेही किसकी है?’