Breaking News

पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता एसएम कृष्णा ने थामा बीजेपी का हाथ

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एसएम कृष्णा औपचारिक रूप से बीजेपी में शामिल हो गए. कृष्णा ने बीते जनवरी में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. बीजेपी मुख्यालय में एक कार्यक्रम में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और अन्य प्रमुख नेताओं की मौजूदगी ने एसएम कृष्णा बीजेपी में शामिल हो गए.

एसएम कृष्णा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह की प्रशंसा करते हुए कहा कि ‘‘उन्होंने देश को नई ऊंचाई पर पहुंचाया है.’’ उन्होंने पार्टी में शामिल होने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं आज आभारी हूं कि मैं एक ऐसी पार्टी में शामिल हो रहा हूं जिसका नेतृत्व महान नेताओं ने किया है. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के कौशलपूर्वक समर्थन में एक महान भारत को उभरते देख रहा हूं.’’

कृष्णा ने कहा कि ये दोनों नेता ‘‘देश को नयी उंचाई पर ले गए हैं और यह कोई अतिशक्योक्ति नहीं है.’’ कृष्णा ने इससे पहले साल 2017 के शुरू में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. वह 1999 और 2004 के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर भी काम कर चुके हैं. यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान कृष्णा महाराष्ट्र के राज्यपाल के साथ ही देश के विदेश मंत्री भी रह चुके हैं.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि उनके पार्टी में आने से ना सिर्फ कर्नाटक में बल्कि पूरे देश में बीजेपी मजबूत होगी. वोक्कालिगा समुदाय से आने वाले कृष्णा को समुदाय का प्रभावशाली नेता माना जाता है. गौरतलब है कि कर्नाटक के मतदाताओं में समुदाय की हिस्सेदारी 15 प्रतिशत है. 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के करीब 40 प्रतिशत सीटों पर समुदाय का प्रभाव है. शाह ने कहा कि उनकी वरिष्ठता को ध्यान में रखते हुए पार्टी उन्हें पूरा सम्मान देगी.

कांग्रेस छोड़ते हुए पार्टी से नाराजगी का स्पष्ट संकेत देते हुए पूर्व विदेश मंत्री कृष्णा ने कहा, पार्टी इस बात को लेकर भ्रम में है कि उसे जन-नेताओं की जरूरत है या नहीं.