Breaking News

पीएम मोदी ने खत्‍म किया पूरे विपक्ष का खेल, अब यही नेता बनेगा देश का अगला राष्‍ट्रपति!

नर्इ दिल्ली। देश में दो महीने बाद होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर अब अलग- अलग पार्टियों के उम्‍मीदवारों के नाम सामने आने शुरू हो गए हैं। कांग्रेस की ओर से जहां तक शरद यादव का नाम फाइनल माना जा रहा है तो वहीं केंद्र की मोदी सरकार ने भी अपने कैंडिडेट के नाम का इशारा कर दिया है।

दरअसल राष्ट्रपति चुनाव के उम्‍मीदवार को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है। वहीं दूसरी ओर बताया ये भी जा रहा है कि नीतीश के इस ऐलान के बाद पीएम मोदी भी उनका साथ देने को तैयार हो गए हैं। दरअसल नीतीश ने मौजूदा राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी को दोबारा राष्‍ट्रपति उम्‍मीदवार बनाने के लिए उनका नाम आगे कर दिया है।

आपको बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव का वोट गणि‍त एनडीए उम्मीदवार के पक्ष में होने के बावजूद विपक्ष की रणनीति 2019 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सरकार को कड़ी चुनौती पेश करने की थी। लेकिन नीतीश ने प्रणब का नाम आगे कर विपक्ष के बाकी दलों की रणनीति बिगाड़ दी है।

खबर है कि विपक्ष एक नाम पर अपनी राय नहीं बना पा रहा है। प्रणब पर विपक्ष की मुश्किल यह है कि वर्तमान राष्ट्रपति मुखर्जी अपना सफल कार्यकाल पूरा करने के बाद चुनाव लड़कर हार देखना पसंद नहीं करेंगे। वे राष्ट्रपति के पद पर अपनी दोबारा से पारी केवल सर्वसम्मति के जरिए ही चाहेंगे।

यही वजह है कि कांग्रेस पार्टी ने विपक्ष के कुछ दलों के साथ चर्चा कर शरद यादव, शरद पवार और गोपाल कृष्ण गांधी के नाम पर विचार शुरू किया था। लेकिन पवार और गांधी के मना करने के बाद विपक्ष के पास सिर्फ शरद यादव का नाम ही बचा था। वहीं अब नीतीश के जरिए प्रणब मुखर्जी का नाम आगे किए जाने के बाद से विपक्ष की रणनीति पर पानी फिर गया है।

खबरों की माने तो अगर नीतीश के साथ पूरा विपक्ष भी प्रणब मुखर्जी को उम्मीदवार बनाता है तो केंद्र सरकार भी उनको समर्थन करेगी। हालांकि अभी तक इस पर बीजेपी की तरफ से कुछ साफ नहीं किया गया है।