Breaking News

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ साझा बयान में बोले डोनाल्ड ट्रंप, व्हाइट हाउस में भारत का एक सच्चा दोस्त है

वॉशिंगटन/नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का व्हाइट हाउस में जोरदार स्वागत किया. साझा बयान के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत और अमेरिका सच्चे दोस्त हैं. उन्होंने पीएम मोदी से कहा कि व्हाइट हाउस में भारत का एक सच्चा दोस्त है. ट्रंप ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश के नेता से मिलना सम्मान की बात है. उन्होंने भारत की आजादी के 70 साल पूरे होने पर बधाई दी. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अमेरिका से भारत 100 विमान खरीदेगा.

—– —– —– —– —– —–

इससे पहले ट्रंप ने कहा कि भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्‍यवस्‍था है. उन्होंने कहा कि ”अपने चुनाव प्रचार के दौरान मैंने कहा था कि अगर मैं चुनाव जीता तो भारत हमारा सच्‍चा मित्र होगा, और आज वही हो रहा है.” उन्होंने कहा कि ”दोनों ही देशों का संविधान तीन खूबसूरत शब्‍दों से शुरू होता है ‘वी द पीपल’. मैं कह सकता हूं कि भारत और अमेरिका के संबंध इतने बेहतर पहले कभी न थे.”

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत और अमेरिका आतंकवाद से लड़ रहे हैं. दोनों देश मिलकर आतंकवाद को खत्म करेंगे. हम इस्लामिक आतंकवाद को खत्म करेंगे. उन्होंने कहा, पीएम मोदी भ्रष्टाचार से लड़ रहे हैं. वह रोजगार पैदा करने के लिए काम कर रहे हैं. ट्रंप ने कहा कि सोशल मीडिया मैं और मोदी वर्ल्ड लीडर हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘वह इतने महान प्रधानमंत्री हैं. मैं उनके साथ बात करता रहा हूं और उनके बारे में पढ़ता रहा हूं. वह बहुत अच्छा काम कर रहे हैं.’ ट्रंप ने कहा, ‘आथर्कि रूप से और कई अन्य मायनों में भारत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. मैं इसके लिए उन्हें बधाई देना चाहूंगा.’