Breaking News

पीएमओ ने नरसिंह डोपिंग केस सीबीआई को सौंपाः कुश्ती संघ

narsingh-yadavनई दिल्ली। पहलवान नरसिंह यादव डोपिंग केस की जांच अब सीबीआई करेगी। शुक्रवार को भारतीय कुश्ती संघ ने यह जानकारी दी कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने नरसिंह डोपिंग केस अब सीबीआई के हवाले कर दिया है।

भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह ने बताया कि वह 28 अगस्त को पीएमओ गए थे और वहां जाकर उन्होंने नरसिंह के केस की जांच सीबीआई को सौंपने की अपील की थी। सिंह ने बताया कि संघ चाहता है कि नरसिंह के मामले में पूरी सच्चाई सबके सामने आए और इसलिए ही उन्होंने सीबीआई जांच पर जोर दिया।

डोप टेस्ट में फेल होने की वजह से नरसिंह यादव रियो ओलिंपिक में 74 किलोग्राम वर्ग कुश्ती स्पर्धा में हिस्सा नहीं ले सके थे और उन्हें रियो से बिना मुकाबला करे ही वापस आना पड़ा था। यादव के 25 जून और 5 जुलाई को दो सैंपल लिए गए थे और वह दोनों में ही फेल हो गए थे।
इसके बाद नाडा की जांच के तहत पता चला कि नरसिंह को धोखे से प्रतिबंधित पदार्थ दिया गया था और फिर क्लीनचिट देकर उन्हें रियो जाने की इजाजत दे दी गई थी। हालांकि, ऐन मौके पर वर्ल्ड ऐंटी डोपिंग एजेंसी ने नाडा की क्लीनचिट को खारिज करते हुए नरसिंह को बाहर कर दिया था।