Breaking News

पार्टी आलाकमान की इच्छा मेरी कमान: सिद्धू


चंड़ीगढ़। पंजाब में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं ऐसे में आज उम्मीद है कि राहुल गांधी कांग्रेस की तरह से पंजाब के मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान कर सकते हैं। मुख्यमंत्री के चेहरे के लिए नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत चिन्नी के नाम में किसी एक की घोषणा की जा सकती है। कांग्रेस आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपने मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को पंजाब के लुधियाना में इसकी घोषणा करेंगे। घोषणा से पहलेए मुख्य दावेदारों में से एकए पंजाब कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार सुबह ट्विटर पर कहा कि हर कोई राहुल गांधी के फैसले का श्अग्रणी प्रकाशश् का पालन करेगा। उन्होंने राहुल गांधी का ष्गर्मजोशी से स्वागतष् कियाए उन्होंने कहा कि वह ष्पंजाब को स्पष्टता देगें। निर्णय के एक अधिनियम के बिना कभी भी कुछ भी महान हासिल नहीं किया गया था।

शनिवार को इंडिया टुडे से एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में नवजोत सिंह सिद्धू ने इस मामले पर कहा थाए श्श्मैंने राजनीति में पद के लिए नहीं बल्कि चीजों को बदलने के लिए कदम रखा। पार्टी आलाकमान की इच्छा मेरी कमान है। उन्होंने कहा कि वह अपनी आखिरी सांस तक कांग्रेस पार्टी के साथ रहेंगेए भले ही उन्हें मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया जाए या नहीं।

पंजाब के मुख्यमंत्री का चेहरा कौन घ्

इस हफ्ते की शुरुआत मेंए कांग्रेस नेता हरीश चौधरी ने कहा था कि राहुल गांधी रविवारए 6 फरवरी को पंजाब के लुधियाना का दौरा करेंगे और पंजाब चुनाव के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री पद की घोषणा करेंगे।

कांग्रेस करेगी सीएम फेस की घोषणा

पार्टी इस संबंध में अपने शक्ति ऐप के माध्यम से कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से प्रतिक्रिया मांग रही है। पार्टी ने इस मुद्दे पर लोगों की राय भी मांगी है। पिछले कई हफ्तों मेंए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से खुद को पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में घोषित करने का दावा किया है।

पंजाब चुनाव

विपक्षी आम आदमी पार्टी पहले ही भगवंत मान को अपना सीएम चेहरा घोषित कर चुकी हैए जबकि शिरोमणि अकाली दल ने अपने प्रमुख सुखबीर बादल को उसी पद के लिए उतारा है। पंजाब विधानसभा चुनाव एक ही चरण में 20 फरवरी को होंगे। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।