Breaking News

पाकिस्‍तान को गृहमंत्री राजनाथ सिंह की खुली धमकी, घर में घुसकर मारेंगे

नई दिल्ली। जम्‍मू-कश्‍मीर में नियंत्रण रेखा और इंटरनेशनल बार्डर पर पाकिस्‍तान की हरकत जारी है। पाकिस्‍तान फौज यहां के रिहायशी इलाकों पर लगातार गोलीबारी कर रही है। भारतीय सेना भी पाक फौज का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। पाकिस्‍तानी फायरिंग और भारतीय सेना की जवाबी फायरिंग में दोनों ही ओर भारी नुकसान हुआ है। इस बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी पाकिस्‍तान को चेतावनी देते हुए अपनी हरकतों से बाज आने की नसीहत दी है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह का कहना है कि अगर पाकिस्‍तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता है और जरुरत हुई तो हम उसके घर में घुसकर उसे मारेंगे। राजनाथ सिंह ने बयान भारतीय रेलवे माल गोदाम श्रमिक संघ के एक दिवसीय महाधिवेशन को संबोधित करते हुए दिया। उनका कहना है कि हम अपने पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्‍तान से बेहतर संबंध चाहते हैं। लेकिन, पाकिस्‍तान है कि अपनी हरकतों से ही बाज नहीं आता है।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का कहना है कि भारत की छवि पूरी दुनिया में एक मजबूत देश की बन चुकी है। उन्‍होंने कहा कि हमने दुनिया को ये संदेश दे दिया है कि हम सिर्फ सरहद पर ही नहीं बल्कि जरुरत पड़ने पर सरहद पार कर भी दुश्‍मन को मार सकते हैं। ये बात पाकिस्‍तान को भी समझ लेना चाहिए। दरअसल, देश में जब से केंद्र में मोदी सरकार आई है भारतीय सेना को काफी छूट दी गई है। खासतौर पर पाकिस्‍तानी मोर्चे पर। इंडियन आर्मी के जवान पाकिस्‍तान के खिलाफ एक बार सर्जिकल स्‍ट्राइक कर चुके हैं। जबकि टारगेट सिलेक्‍टिव ऑपरेशन को कई बार अंजाम दिया जा चुका है। आर्मी हर बार सीमापार होने वाले ऑपरेशन को सर्जिकल स्‍ट्राइक नहीं कहती है। ऐसे में जाहिर है कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने एक बार फिर पाकिस्‍तान को कड़ी चेतावनी देते हुए उसे समझाने की कोशिश की है। लेकिन, ये बात पाक हुक्‍मरानों को समझ में आएगी या नहीं ये देखना काफी दिलचस्‍प होगा।

दरअसल, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का पाकिस्‍तान के खिलाफ गुस्‍सा इसलिए भी बढ़ा हुआ है क्‍यों कि पिछले चार दिनों से जम्‍मू-कश्‍मीर में नियंत्रण रेखा और इंटरनेशनल बार्डर पर पाक फौज की ओर लगातार सीजफायर का उल्‍लंघन किया जा रहा है। पाकिस्‍तान की ओर से हो रही इस गोलीबारी में अब तक कुल 11 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसमें बीएसएफ के पांच जवान शहीद हुए हैं। जबकि छह आम नागरिकों की मौत हुई है। हालांकि पाक सैनिकों की गोलाबारी का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है। जानकारी के मुताबिक भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पुंछ, आरएस पुरा, कृष्‍णा घाटी सेक्‍टर और मेंढर में बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्‍तान की पचास से ज्‍यादा अग्रिम चौकियों को नेस्‍तनाबूत कर दिया है। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में आठ पाकिस्‍तानी रेंजर्स मारे गए हैं। जबकि कुछ आम नागरिकों के भी मरने की खबर है।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के भीतर भी नाराजगी पाकिस्‍तान के रवैये को लेकर है। लेकिन, उन्‍होंने पाकिस्‍तान की ओर से हो रही गोलाबारी पर जवाब देते हुए कहा कि हम देश को यकीन दिलाना चाहते हैं कि हमारी सरकार कभी भी हिंदुस्‍तान का सिर नहीं झुकने देगी। राजनाथ सिंह का कहना है कि अगर जरुरत हुई तो हमारी सेना पाकिस्‍तानी सीमा में घुसकर उन्‍हें मारेगी। इससे पहले भी राजनाथ सिंह कह चुके हैं कि अगर पाकिस्‍तान की ओर से एक गोली चलेगी तो उसे इसके जवाब में सौ गोलियां बर्दास्‍त करनी होगी। एलओसी और इंटरनेशनल बार्डर पर इस वक्‍त जो हालात हैं उस पर केंद्रीय गृहमंत्रालय की पूरी नजर है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गृहमंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण जम्‍मू-कश्‍मीर में सेना के बड़े अफसरों के संपर्क में हैं। ताकि उन्‍हें बार्डर पर हर अपडेट की जानकारी मिल सके। इस बीच जम्‍मू-कश्‍मीर की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्‍तान से बार्डर पर शांति की भावुक अपील की है।