Breaking News

पाकिस्तान संसद में नवाज ने जो बोला उसमें सच्चाई का नहीं पता, पर झूठ जरूर दिखा

napaknawaz12नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच पैदा हुए युद्ध के हालात के बीच नवाज शरीफ ने बुधवार को पाकिस्तानी संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया। नवाज शरीफ ने अपने संबोधन में पूरी कोशिश की कि वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री लगें। उनकी बातों में सच्चाई कितनी थी, यह तो नहीं पता पर अपनी ही संसद में नवाज झूठ जरूर बोल गए। आइए आपको पढ़ाते हैं नवाज के टॉप 5 झूठ जो उन्होंने अपनी संसद, अपनी आवाम से कहे…
1- ‘पाकिस्तान ने दहशतगर्दी के खिलाफ युद्ध छेड़ रखा है’
यह पाकिस्तानी पीएम ने अपनी संसद में कहा। पता नहीं युद्ध कहां छेड़ रखा है जबकि दुनिया भर के दहशतगर्द (आतंकी) पाकिस्तान में खुलेआम घूमते दिखाई पड़ते हैं। जमात-उद-दावा चीफ हाफिज सईद केवल भारत का मोस्ट वॉन्टेड नहीं है, अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र ने भी उसे आतंकी घोषित कर रखा है। पर हाफिज खुलेआम पाकिस्तान में रैलियां करता है, पड़ोसी मुल्क को धमकियां देता है। ऐसे में सवाल तो लाजिमी है कि नवाज क्या इसे ही दहशतगर्दी के खिलाफ युद्ध कहते हैं? आप 30 सितंबर को हाफिज की रैली की तस्वीर देखकर इस बात की तस्दीक कर सकते हैं…

 2- ‘बुरहान वानी कश्मीर की आजादी का पैरोकार’ नवाज शरीफ को अपने देश की आवाम से ज्यादा चिंता बुरहान वानी की लगती है। अपने देश की संसद में भी उन्होंने बुरहान वानी को कश्मीर की आजादी का पैरोकार बताया, जबकि जुलाई में एनकाउंटर में मारा गया बुरहान वानी हिजबुल मुजाहिदी का कमांडर था। अब एक आतंकी संगठन का आतंकी किसी कश्मीर की आजादी का पैरोकार कैसे हो सकता है?

3- उड़ी हमले में जोड़ा साजिश का ऐंगल
नवाज शरीफ ने अपने संबोधन में उड़ी हमले का भी जिक्र किया। नवाज ने कहा कि भारत के उड़ी पर हमला तब हुआ जब वह बिल्कुल संयुक्त राष्ट्र के लिए निकलने वाले थे। उन्होंने कहा कि भारत ने बिना सबूत के पाकिस्तान पर हमले का आरोप लगा दिया। नवाज फिर यहां झूठ बोल गए। उड़ी हमले में शामिल मारे गए चारों आतंकियों के पास से मिले सामान पर पाकिस्तान की मार्किंग थी। यह भी साबित हुआ कि हमला जैश-ए-मोहम्मद ने कराया था।

4- ‘भारत की वजह से क्षेत्र में शांति नहीं’
नवाज ने हालिया अशांति के लिए भी भारत को जिम्मेदार ठहरा दिया। नवाज ने कहा कि भारत ने बातचीत की कोशिश को नकार दिया। यह कहते हुए शरीफ भूल गए कि पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर के आतंकी कैंप कश्मीर सहित पूरे भारत में दहशतगर्दी फैला हुए हैं। इसके बावजूद भारत सरकार ने बड़प्पन दिखाते हुए कूटनीतिक संबंधों को खत्म नहीं किया है और ट्रैक टु डिप्लोमेसी की मदद से संबंधों को सुधारने की कोशिश जारी है।

5- ‘अंतरराष्ट्रीय बिरादरी में मिल रहा समर्थन’
नवाज शरीफ ने कहा कि वह पूरी दुनिया के मुल्कों के सामने कश्मीर की समस्या और भारत के कथित अत्याचार की बात उठा रहे हैं। उनके मुताबिक पूरी दुनिया उनका समर्थन कर रही है। नवाज यहां भी अपने देश की जनता से झूठ बोलते पकड़े गए। हाल ही में भारत में रूस के राजदूत ने कहा कि रूस ऐसा पहला देश है जिसने कहा था कि उड़ी आतंकी पाकिस्तान से आए थे। अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र भी पाकिस्तान को आतंक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की नसीहत दे चुके हैं।