Breaking News

पाकिस्तान ने दी अफगानिस्तान को चेतावनी, कहा- भारत की बोली न बोलो

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री चौधरी निसार अली खान शनिवार को अफगानिस्तान को चेतावनी दे रहे थे, लेकिन यहां भी वह भारत का जिक्र करना नहीं भूले। चौधरी ने अफगानिस्तान को चेताते हुए कहा कि वह भारत की बोली न बोले। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान भारत की भाषा में ना तो अपने विचार जाहिर करे और ना ही भारत के नजरिए के मुताबिक अपनी राय ना दिया करे। मालूम हो कि पिछले कुछ समय से पाकिस्तान और अफगानिस्ता के बीच तनाव काफी बढ़ गया है। भारत की ही तरह अफगानिस्तान का भी आरोप है कि आतंकवादी पाकिस्तानी जमीन का इस्तेमाल कर उनकी सीमा में घुसपैठ करते हैं और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देते हैं।

खैबर-पख्तूनख्वा के वारसक में एक पासिंग आउट परेड को संबोधित करते हुए चौधरी ने चेतावनी देने के अंदाज में कहा कि अगर अफगानिस्तान भारत की बोली में बात करना जारी रखता है, तो पाकिस्तान उसपर ध्यान नहीं देगा। रेडियो पाकिस्तान की खबर के मुताबिक, अगर अफगानिस्तान का राजनैतिक नेतृत्व पाकिस्तान के दुश्मन देश ‘भारत’ की भाषा में उसकी तरह बोलना जारी रखता है, तो इसे पाकिस्तान बर्दाश्त नहीं करेगा।

ईरान के साथ पाकिस्तान के संबंधों पर बोलते हुए चौधरी ने कहा कि रमजान का महीना खत्म होने के बाद तेहरान जाएंगे और दोनों देशों के बीच जो भी मतभेद के मुद्दे हैं, उन्हें आपसी बातचीत से सुलझाने की कोशिश की जाएगी। आंतरिक मंत्री ने इस मौके पर पाकिस्तान से आंतकवाद की जड़े उखाड़ फेंकने के प्रति भी प्रतिबद्धता जताई। हालांकि उन्होंने इस बात का जिक्र नहीं किया कि पाकिस्तान इसके लिए क्या कदम उठाएगा।