Breaking News

पश्चिम बंगालः लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी दफ्तर में प्रत्याशियों के 500 आवेदन!

कोलकाता। जैसे जैसे चुनाव नज़दीक आ रहे हैं वैसे वैसे प्रत्याशी लोग अपन-अपनी अर्ज़ी देने के लिए पश्चिम बंगाल बीजेपी दफ्तर पहुंच रहे हैं. इन लोगो में एक नई उम्मीद के साथ साथ आशा की किरण भी जगी है. बीजेपी दफ्तर के सूत्रों के मुताबिक आवेदन करने वालों में जैसे पार्टी के जिला अध्यक्ष शामिल हैं वैसे ही शामिल हैं RSS और विश्व हिन्दू के नेता लोग भी. इतना ही नहीं कई बुद्धिजीवी और अध्यापक वर्ग के लोग भी अपना अपना आवेदन आने वाले लोक सभा चुनाव के लिए प्रत्याशी के तौर पर जमा करवा रहे हैं.

एक तरफ पांचों राज्यों में हार और पश्चिम बंगाल द्वारा रथयात्रा को रोके जाने को लेकर राजनीति उफान पर है. इसी मौके को भुनाने के लिए बंगाल बीजेपी दफ्तर में लोगों ने भारी तादाद में अपने अपने आवेदन जमा कराए हैं. पश्चिम बंगाल के 42 सीटों पर प्रत्याशी के तौर पर खड़े होने के लिए बीजेपी दफ्तर में करीब 500 आवेदन पत्र जमा हो चुके हैं.

चुनाव की तारीक जैसे जैसे नज़दीक आ रही है आवेदन पत्र जमा होने की संख्या भी बढ़ती जा रही है. सूत्रों के हवाले से यह भी खबर है कि आवेदन करने वालों में हो सकता है कुछ लोगों को टिकट न भी मिले, क्योंकि प्रत्याशी चुनने की एक पद्दति रहती है जिसके मुताबिक उचित प्रत्याशी चुने जाते हैं. हर एक लोकसभा सीट से जिला नेतृत्व की तरफ से  कुछ लोगों के नाम राज्य निर्वाचन कमेटी को भेजे जाते हैं और यहां से 5 लोगों के नाम केंद्रीय निर्वाचन कमेटी में जाते हैं.

पश्चिम बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने बताया कि लोकसभा चुनाव में कोई भी प्रत्याशी हो सकता है. हालांकि, बीजेपी जिस उम्मीदवार के जीतने की संभावना ज़्यादा होगी प्राथमिकता भी उसी को देगी.