Breaking News

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल

टीवी शो ‘कॉफी विद करण’ में विवादित बयान के बाद भारतीय टीम से सस्पेंड हुए लोकेश राहुल को एक और बड़ा झटका लगा है. न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज से बाहर होने के बाद राहुल अब टी-20 सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 6 फरवरी से 10 फरवरी के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी जबकि इसी दौरान राहुल इंडिया ए के लिए इंग्लैंड लायंस के खिलाफ पहले अनॉफिशियल टेस्ट मैच में खेलेंगे.

इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस के खिलाफ पहला अनऑफिशियल क्रिकेट टेस्ट मैच सात से दस फरवरी के बीच खेला जाएगा.

आपको बता दें कि केएल राहुल और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीवी कार्यक्रम कॉफी विद करण में महिलाओं के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी के कारण भारतीय टीम से सस्पेंड कर दिया गया था. इस वजह से दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लिमिटेड ओवर्स की सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे.

हालांकि जांच में हो रही देरी और सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ध्यान को रखते हुए बीसीसीआई ने दोनों पर से बैन को हटा लिया है. इसके बाद हार्दिक पांड्या की न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में वापसी हुई जबकि राहुल की इंग्लैंड लायंस के खिलाफ इंडिया ए टीम में.

हार्दिक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और मैच में दो विकेट अपने नाम किया. इसके साथ पांड्या ने फील्डिंग के दौरान एक बेहतरीन कैच भी लपका.

वहीं राहुल इंडिया ए के लिए इंग्लैंड लायंस के खिलाफ चौथे वनडे मैच में 42 रनों की पारी खेली. राहुल को इंग्लैंड लायंस के खिलाफ अब इंडिया ए के टेस्ट टीम में भी जगह मिली है.

इसके अलावा महाराष्ट्र के अंकित बावने की अगुवाई वाली 14 सदस्यीय इस टीम में झारखंड के तेज गेंदबाज वरूण आरोन भी हैं जो आखिरी बार 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के लिये टेस्ट खेले थे.

आरोन ने रणजी के इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया और सात मैचों में 25 विकेट लिये हैं. चयन समिति के सूत्रों के अनुसार तेज गेंदबाजों का पूल बढाने के लिये आरोन के प्रदर्शन को परखा जायेगा. उनके अलावा आवेश खान और शरदुल ठाकुर भी टीम में हैं.

वहीं जलज सक्सेना और सिद्धेश लाड को भी टीम में जगह है. ओपनर बल्लेबाज प्रियांक पांचाल और अभिमन्यु ईश्वरन के अलावा मध्यक्रम में रिकी भुई और लेग स्पिनर मयंक मार्कण्डेय हैं.

टीम में सौराष्ट्र या विदर्भ के शीर्ष खिलाड़ी नहीं हैं क्योंकि रणजी ट्रॉफी फाइनल सात फरवरी को ही खत्म होगा.

टीम:

अंकित बावने (कप्तान), केएल राहुल, ए आर ईश्वरन, प्रियांक पांचाल, रिकी भुई, सिद्धेश लाड, के एस भरत, जलज सक्सेना, एस नदीम, मयंक मार्कण्डेय, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, आवेश खान, वरूण आरोन.