Breaking News

न्यूजीलैंड की पीएम ने महिला स्टाफ मेंबर से प्रेम संबंध रखने पर इमीग्रेशन मंत्री को हटाया

वेलींगटन। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न (PM Jacinda Ardern) ने महिला स्टाफ मेंबर के साथ प्रेम संबंध रखने पर, आव्रजन मंत्री (Immigration Minister) को पद से हटा दिया है। अर्डर्न ने कहा कि आव्रजन मंत्री इयान लीस-गैलोवे (Iain Lees-Galloway) का एक महिला के साथ लगभग एक साल तक प्रेम संबंध रहा। यह महिला उनके द्वारा देखी जा रही एजेंसियों में से एक में काम करती थी, जिन्हें बाद में इआन के कार्यालय में स्टाफ मेंबर के तौर पर नियुक्त किया गया।

वहीं 41 वर्षीय, लीस-गैलोवे ने कहा कि उन्होंने अर्डर्न के फैसले को स्वीकार कर लिया है और माफी भी मांगी है। उन्होंने कहा कि वह, सितंबर में होने जा रहे आगामी आम चुनाव में हिस्सा नहीं लेंगे। लीस-गैलवे ने एक बयान में कहा, “मैंने अपनी स्थिति में पूरी तरह से अनुचित तरीके से काम किया है और मंत्री के रूप में अपना काम जारी नहीं रख सकता हुं।” बता दें कि इससे पहले मंगलवार को एक महिला को आपत्तिजनक तस्वीर भेजने और इस बारे में पुलिस तथा अपनी पार्टी से झूठ बोलने के आरोप में, एक सांसद एंड्रूय फैलोन ने इस्तीफा दे दिया था।

एंड्रूय फैलोन ने कहा कि वह तत्काल अपना पद छोड़ रहे हैं। उन्होंने इससे एक दिन पहले ही एक बयान में कहा थ कि, वो सितंबर में होने वाले चुनाव के समय राजनीति से सेवानिवृत्त होंगे। इसके लिए उन्होंने स्वास्थ्य कारणों और हालिया ‘गलतियों’ का हवाला दिया था।