Breaking News

नोएडा से 6 नक्सली गिरफ्तार, हथियार बरामद

suspectedनोएडा/लखनऊ। दिल्ली से सटे नोएडा के हिंडन विहार से पुलिस ने 6 नक्सलियों को पकड़ा है। इनमें से एक की कई नक्सली वारदातों के सिलसिले में तलाश थी। उसकी पहचान नक्सली कमांडर प्रदीप सिंह खरवार पुत्र उपेंद्र सिंह खरवार के रूप में हुई है। वह झारखंड के लातेहार के बरियातु गांव का रहने वाला है। इन नक्सलियों के पास से 6 हथियार और विस्फोटक भी बरामद हुए हैं।

यूपी एटीएस ने पहले एक नक्सली को गिरफ्तार किया था, बाद में उसकी निशानदेही पर बाकी की गिरफ्तारियां हुईं। प्रदीप सिंह खरवार नोएडा में 2012 से ही छिप कर रह रहा था। उस पर पुलिस ने 5 लाख रुपये का इनाम रखा था। वह बिहार के मोस्ट वांटेड नक्सलियों में से एक था।


(नक्सलियों को गिरफ्तार कर ले जाती यूपी एटीएस की टीम)

शनिवार रात को एनएसजी और यूपी एटीएस की टीम ने नोएडा सेक्टर 49 के हिंडन विहार में छापा मारा था। यूपी के एडीजी लॉ ऐंड ऑर्डर दलजीत चौधरी ने भी इसकी पुष्टि की है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि पुलिस ने 5 लोगों को पकड़ा है, उनके पास से 6 हथियार बरामद हुए हैं। इनमें से एक व्यक्ति नक्सली वारदातों में शामिल रहा है।

चश्मदीदों के मुताबिक भी पुलिस ने 5 से 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। पड़ोसियों के मुताबिक ये पिछले 2-3 महीने से यहां रह रहे थे। यूपी पुलिस इस गिरफ्तारी के बारे में ज्यादा जानकारी देने से बच रही है। जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए संदिग्ध दिल्ली-एनसीआर में किसी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में थे।