Breaking News

नीतीश सत्ता के स्वार्थी, अखिलेश से भी ज्यादा असफल: केशव प्रसाद मौर्य

नई दिल्ली। बिहार के दौरे से लौटने के बाद उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सत्ता के स्वार्थी व्यक्ति हैं और अगर आज वहां चुनाव हो जाएं तो सत्ता हासिल करने के लिए बने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), जेडी (यू) और कांग्रेस के बेमल गठबंधन का सूपड़ा साफ हो जाएगा। बिहार के साथ-साथ यूपी में भी चुनाव कराने की नीतीश की चुनौती को उन्होंने खारिज कर दिया।

‘नवभारतटाइम्स.कॉम’ से खास बातचीत में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यूपी में हाल में हुए विधानसभा चुनाव में बिहार के मुख्यमंत्री बीजेपी का विजय रथ रोकने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी, ऐसे में उनका हमारे सूबे में फिर से चुनाव कराने की चुनौती का कोई अर्थ नहीं है। उन्होंने कहा कि पूरा जोर लगाने के बाद भी यूपी में इन लोगों को कुछ हासिल नहीं हुआ।

यूपी के उपमुख्यमंत्री ने नीतीश कुमार को फिर से चुनौती दी कि वह बिहार में विधानसभा भंग कराएं और चुनाव कराके दिखाएं। पिछले सप्ताह पटना में केशव प्रसाद मौर्य ने नीतीश कुमार को चुनौती देते हुए कहा था कि यदि महागठबंधन में हिम्मत है तो इस्तीफा देकर चुनाव कराएं। इस पर पलटवार करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा था कि हिम्मत है तो एक साथ बिहार और यूपी में चुनाव करा लें, हम तैयार हैं। नीतीश ने कहा था कि यूपी से लोकसभा चुनाव जीतने वाले सभी बीजेपी सांसदों को भी इस्तीफा देकर चुनाव का सामना करना होगा।

नीतीश के बयान का जवाब देते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि वह (नीतीश कुमार) सत्ता के स्वार्थी व्यक्ति हैं, इसलिए ऐसी बातें कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि नीतीश कुमार, अखिलेश यादव से भी असफल मुख्यमंत्री हैं और उन्हें पता है कि आज चुनाव हो जाएं तो बिहार से इन लोगों को सूपड़ा साफ हो जाएगा। यूपी के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने बिहार के दौरे के दौरान महसूस किया 2019 के लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के लिए खाता खोलना मुश्किल हो जाएगा।

गौरतलब है कि मोदी सरकार की तीन साल की योजनाओं के प्रचार-प्रसार करने के लिए पार्टी कई क्षत्रपों को दूसरे राज्यों में भेज रही है। इसी के तहत केशव प्रसाद मौर्य अभी बिहार से लौटे हैं और अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीजेपी के लिए महत्वपूर्ण इस राज्य के दौरे पर जाने वाले हैं।

योगी 15 जून को दरभंगा के राज मैदान और 16 जून को पटना के गांधी मैदान में जनसभा करेंगे। माना जा रहा है कि बीजेपी की सारी कवायद लालू प्रसाद यादव की अगस्त में होने वाली रैली की तैयारियों के मद्देनजर है। हालांकि, बीजेपी आधिकारिक तौर पर इसका खंडन करते हुए कह रही है कि यूपी के दोनों नेताओं के बिहार दौरे का कोई राजनीतिक मकसद नहीं है।