Breaking News

नागपुर टी20 : वीरेंद्र सहवाग ने आशीष नेहरा को दिया नया नाम, बताया दूध का किस्सा

नई दिल्ली। आजकल वीरेंद्र सहवाग अपनी कमेंट्री से लोगों का दिल जीत रहे हैं. सहवाग की मजेदार कमेंट्री क्रिकेटप्रेमियों को टेस्ट मैच देखने की प्रेरणा दे रही है. क्रिकेटप्रेमियों ने कई बार ट्वीट करते हुए सहवाग को बताया है कि उनकी कमेंट्री इतनी मजेदार होती है कि वह सिर्फ टेस्ट मैच उनकी कमेंट्री की वजह से देखते हैं. भारत और इंग्लैंड के बीच हुए दूसरे टी-20 मैच के दौरान वीरेंद्र सहवाग ऐसी शानदार और मजेदार कमेंट्री करते हुए नजर आए. रविवार को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 144 रन बनाए थे. भारत की तरफ से केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों का सामना करते हुए 71 रन बनाए. 145 रन का पीछा करते हुए इंग्लैंड 20 ओवरों में 139 रन बना पाया और इस तरह इस मैच को पांच रन से हार गया. इंग्लैंड की तरफ से जो रूट और बेन स्ट्रोक्स ने 38-38 रन बनाए. बुमराह ने सबसे अच्छी गेंदबाज़ी करते हुए चार ओवरों में सिर्फ 20 रन देकर दो विकेट लिए. आशीष नेहरा ने भी अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए अच्छी गेंदबाज़ी की और चार ओवरों में 28 रन देकर तीन विकेट लिए.

नेहरा और बुमराह के गेंदबाज़ी के बारे ने सहवाग ने क्या कहा
सहवाग ने कहा कि बुमराह ने आखिरी दो ओवरों में जो शानदार गेंदबाज़ी की ऐसी गेंदबाज़ी उन्होंने पहले कभी नहीं देखी. सहवाग ने कहा- जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों को गुमराह कर दिया.
वीरेंद्र सहवाग नेहरा की गेंदबाज़ी पर इतने फिदा हो गए कि वह नेहरा को बार-बार नेहरा जी.. नेहरा जी.. कह कर संबोधित कर रहे थे. नेहरा की तारीफ करते हुए सहवाग ने कहा की 37 साल की उम्र में 142 स्पीड में गेंद फेंकना कोई आसान बात नहीं. नेहरा का तारीफ करते हुए सहवाग ने कहा कि नेहरा हर बार पावर प्ले में विकेट लेते हैं, जिसकी वजह से दूसरी टीम के ऊपर दबाव बनता है.
सहवाग ने नेहरा और बुमराह का दिया नया नाम
नेहरा की गेंदबाज़ी की तारीफ करते हुए सहवाग ने कहा कि यह आशीष नेहरा नहीं बल्कि आशीष फेडरर है. सहवाग ने कहा कि जिस प्रकार फेडरर ने 35 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीता उसी प्रकार नेहरा ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए यह मुकाबला भारत के लिए बनाया. सिर्फ इतना ही नेहरा ने बुमराह का भी नया नाम दिया. सहवाग ने कहा आशीष फेडरर के साथ-साथ बुमराह नडाल ने मैच में शानदार खेला. सहवाग ने कहा कि रविवार उनके लिए एक कमाल का दिन था जहां ऑस्ट्रेलियाई ओपन में फेडरर और नडाल के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिला और उसी तरह भारत और इंग्लैंड के बीच भी एक शानदार मैच देखने को मिला.

आशीष नेहरा ने सहवाग के बारे में क्या कहा था
आशीष नेहरा ने मयंती लैंगर से बात करते हुए यह खुलासा किया था कि वीरेंद्र सहवाग और उनका रिश्ता बहुत पुराना है. जब दोनों फिरोजशाह कोटला मैदान पर प्रैक्टिस कर रहे थे तो सहवाग नजफगढ़ से आ रहे थे और सबसे पहले नेहरा के घर जाते थे. कई बार ऐसा भी होता था कि नेहरा को तैयार होने में कुछ वक्त लग जाता था तब सहवाग नेहरा के पिताजी के साथ बैठकर बातचीत करते थे और नेहरा के लिए रखा हुए आधा किलो दूध पी जाते थे. नेहरा ने कहा कि जब वीरू नजफगढ़ से निकलते थे तब आधा किलो दूध पीकर आते थे और नेहरा के घर आकर भी नेहरा के लिए रखे हुए दूध को पी जाते थे.

सहवाग ने क्या कहा
इसके लिए नेहरा ने सहवाग के साथ एक डील की थी कि सहवाग, नेहरा के लिए रखा हुए दूध पी लें कोई दिक्कत नहीं लेकिन फिरोजशाह कोटला के लिए वीरू स्कूटर ड्राइव करेंगे. वीरू ने बताया कि वह स्कूटर ड्राइव करते थे और नेहरा पीछे बैठकर वीरू के किट बैग पर अपना सिर रखकर सो जाते थे. इसके बाद सहवाग ने बताया कि एक लीटर दूध घर से पीकर आते थे और फिर नेहरा के लिए रखा हुए दूध भी पी जाते थे. सहवाग ने कहा कि सुबह-सुबह वह खुद स्कूटर चलाते थे और नेहरा पीछे बैठते हुए अपना नींद पूरी करते थे, लेकिन वापस आते वक्त स्कूटर नेहरा चलाते थे.