Breaking News

नए नोटों के लिए परेशान हैं आतंकी, J&K में तीसरी लूट

jammubankपुलवामा। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को आतंकियों ने एक बैंक में धावा बोलकर 11 लाख रुपये लूट लिए। आतंकियों ने जम्मू ऐंड कश्मीर बैंक की रत्नीपोरा स्थित ब्रांच में यह लूट की। अज्ञात बंदूकधारियों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में यह हमला किया था। 8 नवंबर को नोटबंदी के बाद यह तीसरा मामला है, जब आतंकियों ने इस तरह किसी बैंक को निशाना बनाया है।

माना जा रहा है कि नोटबंदी के बाद से आतंकियों के फाइनैंशल नेटवर्क को करारी चोट पहुंची है। उनके पास पड़े पुराने 500 और 1000 रुपये के नोट बेकार हो चुके हैं। ऐसे में वह अपने आतंकी मंसूबों को अंजाम देने के लिए नए नोटों की लूट की फिराक में हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकियों ने बैंक लूटने के बाद लोगों में दहशत पैदा करने के लिए हवाई फायरिंग भी की। पुलिस ने हथियारबंद लुटेरों की तलाश में जुटी है, फिलहाल अब तक किसी को पकड़ा नहीं जा सका है। इससे पहले 8 दिसंबर को भी 4 से 5 बंदूकधारियों ने पुलवामा में ही जम्मू ऐंड कश्मीर बैंक की शाखा पर हमला कर करीब 10 लाख रुपये लूट लिए थे।

वहीं, 21 नवंबर को बडगाम में भी जम्मू ऐंड कश्मीर बैंक की ही एक शाखा में हमला बोलकर आतंकियों ने 12 लाख रुपये लूट लिए थे। तब आतंकियों ने जिन 12 लाख रुपयों की लूट की थी, उनमें अमान्य करार दिए जा चुके 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट शामिल थे।