Breaking News

दुबई सुपर सीरीज में सिंधु की लगातार तीसरी जीत, जापान की यामागुची को दी शिकस्त

टोक्यो। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज जापान की अकाने यामागुची को सीधे सेटों मे शिकस्त देकर दुबई सुपर सीरीज फाइनल में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की. इससे पहले वह सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं.

विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज सिंधु शेख हमदान इंडोर स्टेडियम में 36 मिनट तक चले एकतरफा मुकाबले में यामागुची को 21-9, 21-13 से हराकर महिला एकल के ग्रुप-ए में शीर्ष पर रहीं. अब शनिवार को सेमीफाइनल में पीवी सिंधु का मुकाबला चीन की चेन युफेई से होगा. युफेई थाईलैंड की रात्चानोक इंतानोन को ग्रुप-बी के मैच में 21-18, 13-21, 21-18 से मात दे चुकी हैं.

इस साल सिंधु दो सुपर सीरीज खिताब और विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीत चुकी हैं. ग्रुप-ए के इस मैच में 22 वर्षीय सिंधु ने गजब का खेल और चपलता दिखाई. वह पूरे मैच पर हावी रही. हालांकि यामागुची के अनफोर्स्ड एरर ने भी उनके राह को आसान किया. इस मैच से पहले दोनों खिलाड़ियों के बीच हुए छह मुकाबलों में सिंधु चार बार यामागुची पर भारी पड़ी थी.

सिंधु ने मैच की शानदार शुरुआत करते हुए 5-0 की बढ़त कायम कर ली थी, लेकिन गलती से यामागुची को वापसी का मौका मिल गया. हालांकि भारतीय खिलाड़ी के आक्रामक खेल के आगे उनकी एक नहीं चली. उन्होंने अपनी बढ़त को पहले 11-1 और फिर 15-4 तक कर ली.

सिंधु ने 18-6 की बढ़त कायम करने के बाद एक गलती की और यामागुची को वापसी का एक और मौका मिला, लेकिन 13 अंकों के अंतर से उन्होंने पहला गेम 21-9 से अपने नाम किया. सिंधु को दूसरे गेम में यामागुची से कड़ी टक्कर मिली और एक समय स्कोर 9-8 का था. इसके बाद सिंधु ने इस बढ़त को 13-8 किया और फिर 18-12 करके जल्द ही यह गेम और मैच अपनी झोली में डालने में कामयाब रहीं.