Breaking News

दिल्ली-NCR में बिन मौसम बारिश, पड़े ओले, दिन में छाया अंधेरा

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में मंगलवार को मौसम ने अचानक करवट बदली. सुबह 9 बजे अचानक घने बादल आ गए जिससे अंधेरा छा गया. दिल्ली में कई जगह ओले भी गिरे. रात से हो रही बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. सोमवार रात से ही कई इलाकों में हल्की-हल्की बारिश होती रही. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन से चार दिन तक दिल्ली में मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहेगा.

दिल्ली के सुभाष नगर, नरेला, पंजाबी बाग, धौला कुआं समेत कई इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरे. बताया जा रहा है कि दिल्ली में मौसम बदलने का कारण उत्तर भारत के पहाड़ों पर बना एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस है. जिसका असर पिछले दो दिन से दिखाई दे रहा है.

राजस्थान में वेस्टर्न डिस्टरबेंस का दिल्ली में असर…

मौसम विभाग के अनुसार, वेस्टर्न डिस्टरबेंस से एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र राजस्थान के ऊपर बना हुआ है. जो उत्तर-पूर्वी दिशा में बढ़ रहा है. इसके चलते दिल्ली के आसमान पर बादल छाए हुए हैं.

देर रात से हो रही है बारिश…

कल देर रात से दिल्ली में झमाझम बारिश हो रही है. दिन में ही अंधेरा छा गया है. वाहन चालक अपने वाहनों की हेडलाइट ऑन कर कर जा रहे हैं. बारिश के कारण दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में जलभराव हो गया है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.  

उत्तराखंड में भारी बर्फ़बारी…

पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. उत्तराखंड के गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ-बद्रीनाथ, हर्शिल, धनौलटी, पिथौरागढ़, चंबा, चम्पावत, टिहरी गढ़वाल, पौड़ी गढ़वाल में मंगलवार को भारी बर्फ़बारी दर्ज की गई.