Breaking News

दहला उठा सऊदी अरब, मदीना मस्जिद के बाहर धमाका, 6 की मौत

medina-blastरियाद। सऊदी अरब के जेद्दाह में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास  (यूएस कॉन्स्युलेट) के पास और कतिफ शहर में सोमवार को हुए तीन धमाकों से पूरा देश दहल उठा। जानकारी के मुताबिक जेद्दाह में आत्मघाती हमलावर ने खुद को दूतावास के पास उड़ा लिया। हमले में लोगों के घायल होने की खबर है।  वहीं दूसरा हमला कतिफ शहर के एक शिया मस्जिद के सामने देर शाम हुआ, जहां एक फिदायीन ने खुद को उड़ा दिया। जबकि तीसरा धमाका मदीना में पैंगबर की मस्जिद के बाहर हुआ।

सुसाइड बॉम्बर ने खुद को अमेरिकी दूतावास के पास उड़ाया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार को एक सुसाइड बॉम्बर ने खुद को अमेरिकी दूतावास के पास उड़ा लिया।  इस हमले में दो सिक्योरिटी गार्ड घायल बताए जा रहे हैं। हालांकि किसी के मारे जाने की खबर नहीं है। रिपोर्ट्स के अनुसार हमलावर वाणिज्य दूतावास के पास बनी मस्जिद के पास एक कार में सवार होकर पहुंचा। बताया जा रहा है कि दूतावास के पास जेद्दाह का सबसे बड़ा अस्पताल भी है। आत्मघाती हमलावर उसमें मरीज बनकर जा रहा था। सुरक्षाबलों को उस पर शक होने के बाद जैसे ही उन्होंने उसे रोकने की कोशिश की उसने खुद को कार में उड़ा लिया। धमाके के बाद हमलावर की मौत हो गई।

दूतावास के कर्मचारी शिफ्ट

हालांकि अभी तक सऊदी अरब या अमेरिका की तहफ से इस हमले को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। धमाके के बाद दूतावास के कर्मचारियों को वहां से अलग शिफ्ट कर दिया गया है। बता दें कि साल 2004 में जेद्दाह में ही अमेरिकी वाणिज्य दूतावास में हुए आतंकी हमले में 9 लोगों की मौत हो गई थी।