Breaking News

थम नहीं रहा भगवान की जाति बताने का सिलसिला, बीजेपी नेता ने कहा- वैश्य समाज से हैं श्रीराम और हनुमान

मेरठ/लखनऊ। इन दिनों उत्तर प्रदेश की राजनीति में भगवान हनुमान एक राजनीति का विषय बने हुए हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रेंड नेता विनीत अग्रवाल शारदा तो दो कदम आगे निकल गए. उन्होंने भगवान श्रीराम और हनुमान को वैश्य समाज के बता दिया. विनीत अग्रवाल शारदा ने कहा भगवान श्री राम और हनुमान दोनों ही वैश्य समाज से हैं.

दरअसल विनीत अग्रवाल शारदा अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं. वहीं राम मंदिर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि किसने कहा कि राम मंदिर का निर्माण नहीं हो रहा वहां तो लगातार राम मंदिर का काम चल रहा है. जल्द ही भगवान श्रीराम तंबू से निकल कर अपने भव्य मंदिर में रहेंगे.

दरअसल यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान के अलवर में एक रैली के दौरान हनुमान जी को दलित बता दिया था. इसके बाद केद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह ने कहा था कि हनुमान आर्य थे. अनूसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष ने हनुमान को आदिवासी बताया था.

इस विवाद में भीम आर्मी मुखिया चंद्रशेखर ने दलितों से हनुमान मंदिरों पर कब्जा करने को कहा था. कई हनुमान मंदिरों के बाहर काफी बवाल भी हुआ था. ऐसी खबरें पूरे प्रदेश से सामने आई थीं.

इससे बाद बीजेपी एमएलसी बुक्कल नवाब ने कहा कि हनुमान जी मुसलमान थे. उन्होंने कहा, “मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि मुसलमानों के नाम ही रहमान, सुल्तान, इमरान, जीशान, रिहान जैसे होते हैं और उसी तरह हनुमान नाम भी है इसलिए मेरा मानना है कि हनुमान जी मुसलमान थे.”