Breaking News

…तो फडणवीस सरकार ने नागपुर में बाबा रामदेव को कौड़ियों के भाव जमीन दी

मुंबई /नई दिल्ली। बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि का सालाना टर्नओवर 10 हजार करोड़ से ऊपर हो चुका है। देश के कई राज्यों में बाबा रामदेव पतंजलि को स्थापित करने में लगे हुए हैं। महाराष्ट्र के नागपुर भी पतंजलि आयुर्वेद ने जमीन खरीदी थी जिस पर  बॉम्बे हाईकोर्ट ने सवाल उठाये हैं। हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से पूछा कि- क्या नागपुर में पतंजलि आयुर्वेद को 600 एकड़ से ज्यादा आवंटित जमीन मामूली कीमत पर दी गई।

चीफ जस्टिस मंजुला चेल्लुर और जस्टिस जीएस कुलकर्णी की खंडपीठने कांग्रेस नेता संजय निरुमप की याचिका पर सुनवाई करते हुए मुंबई हाई कोर्ट ने कहा कि अगर इस तरह  की कोई ‘छूट’ दी गई तो उसके आधार क्या थे।

नागपुर के मल्टी मॉडल इंटरनेशनल हब एयरपोर्ट (एमआईएचएएन) में पतंजलि को फूड पार्क बनाने के लिए जमीन आवंटन किया गया है। शुक्रवार को पीठ ने सरकार को छह हफ्ते के अंदर इसपर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है.

गौरतलब है कि पतंजलि आयुर्वेद नागपुर में 600 एकड़ जमीन पर फूड पार्क का निर्माण कर रहा है।  कंपनी को किस आधार पर यह ‘छूट’ दी गई है? अदालत ने कहा कि हलफनामे में जमीन आवंटन से संबंधित सभी कागज और ब्योरा होंगे।

चीफ जस्टिस चेल्लुर ने कहा ‘हम केवल इतना जानना चाहते हैं कि अगर कंपनी को छूट दी गई है तो किस आधार पर दी गई है। हम जानना चाहते हैं कि क्या मामूली कीमत पर जमीन दी गई है।’अदालत ने कहा ‘हम जानना चाहते हैं कि क्या किसानों की जमीन लेकर कंपनी को आवंटित किया गया है। ’