Breaking News

जेल में बंद शहाबुद्दीन ने लालू यादव से कहा- खत्म है आपका SP, टेप लीक

पटना। आरेजडी चीफ लालू प्रसाद यादव और जेल में बंद उनकी ही पार्टी के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन की बातचीत का एक कथित ऑडियो टेप सामने आया है। टेप में शहाबुद्दीन लालू से सीवान के एसपी को हटाने की मांग करता है। टेप सामने आने के बाद बीजेपी ने नीतीश कुमार इस्तीफा मांगा है। बीजेपी नेताओं ने शनिवार शाम इस मामले की शिकायत गवर्नर से भी की।
अंग्रेजी टीवी न्यूज चैनल ‘रिपब्लिक’ ने शनिवार को लालू और शहाबुद्दीन के बीच बातचीत का ऑडियो क्लिप जारी किया। चैनल का दावा है कि टेप में आवाजें लालू और शहाबुद्दीन की ही हैं।  ऑडियो में शाहबुद्दीन लालू से सीवान एसपी को हटाने की बात करता है। वो लालू से कहता है- आपका एसपी खत्म है। शहाबुद्दीन रामनवमी की किसी घटना का जिक्र करते हुए सीवान में दंगे की वॉर्निंग भी देता है। टेप में फोन पहले कोई और शख्स उठाता है और फिर कथित तौर पर लालू को देता है। लालू और शहाबुद्दीन के बीच ये बातचीत भोजपुरी में होती है। लालू शहाबुद्दीन की पूरी बात सुनने के बाद आखिर में ये कहते हुए फोन रख देते हैं कि वो एसपी को फोन लगा रहे हैं।
टेप सामने आने के बाद बिहार बीजेपी नेता सुशील मोदी ने नीतीश से इस्तीफे की मांग की। मोदी ने कहा- टेप से साबित हो जाता है ये खेल काफी पहले जारी है। मोदी ने कहा- नीतीश हिम्मत दिखाएं और ये गठबंधन तोड़ दें। बीजेपी नेताओं ने इस बारे गवर्नर से भी शिकायत की है।
दूसरी तरफ, आरजेडी नेता जगदानंद सिंह ने लालू का बचाव किया। सिंह ने ये तो माना कि जेल में बंद शहाबुद्दीन की लालू से बातचीत गलत है। लेकिन, इस दागी नेता को पार्टी से निकालने से इनकार कर दिया। कहा- वो हमारी पार्टी के नेता थे, हैं और रहेंगे।
शहाबुद्दीन और लालू की बातचीत में क्या?
लालू यादव का फोन बजता है।
चार रिंग बजने के बाद लालू का सहयोगी उपेंद्र फोन उठाता है और कहता है- हां सर प्रणाम।
शहाबुद्दीन:क्या हाल है उपेंद्र?
उपेंद्र ठीक है भइया।
शहाबुद्दीन: कहां हैं लालू जी?
उपेंद्र:बैठे हुए हैं।
शहाबुद्दीन:फ्री हैं तो दो न उनको।
उपेंद्र:अच्छा देते हैं।
(18 सेकंड बाद लालू फोन पर जवाब देते हैं।)
लालू:हैलो
शहाबुद्दीन:जी प्रणाम
लालू:बोलो
शहाबुद्दीन:जरा, सीवान का भी खबर ले लीजिए।
लालू:सीवान के मीरागंज का तो सुना है।
शहाबुद्दीन:सीवान में ज्यादा है। उस दिन भी छाता वाला हम बताए हैं। आज नवमी था। पुलिस का डेपुटेशन करना चाहिए था।
लालू:नहीं किया था?
शहाबुद्दीन:नहीं, नहीं, कुछ नहीं। खतम है भाई एसपी आपका। हटाइये न ये सबको।
लालू:आज कुछ हुआ है।
शहाबुद्दीन: हमको लगता है पुलिस के तरफ से गोली भी चली है।
लालू: फायरिंग किया है। कहां पर?
शहाबुद्दीन: नवलपुर में तो ईट पत्थर चला था, लेकिन विधायक जी भी किसी से बात कर रहे थे तो इनको बताए लोग कि वहां कोई गोली चली है, पुलिस फायरिंग में।
लालू: कहां पर?
शहाबुद्दीन: पता कर लीजिए।
लालू: लगाओ तो एसपी को।