Breaking News

‘जीत’ पर नहीं लगा जीतू का निशाना, प्रकाश भी बाहर

jiituरियो डी जनीरो। रियो ओलिंपिक की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में भारत की ओर से जीतू राय और प्रकाश नानजप्पा ने हिस्सा लिया लेकिन इनमें से कोई भी फाइनल में अपनी जगह नहीं बना सका।

जीतू राय ने50 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता में अपने साथी प्रकाश नानजप्पा के साथ हिस्सा लिया। क्वालिफायर राउंड के पहले शॉट में जीतू ने पर्फेक्ट 10 स्कोर किया और दूसरे शॉट में 9 अंक हासिल किए। वहीं प्रकाश नानजप्पा ने पहले दो शॉट में 15 अंक हासिल किए। तीसरे शॉट में जीतू को 9 अंक मिले और इस तरह पहली सीरीज में जीतू राय ने 92 अंक हासिल किए जबकि प्रकाश ने 61 अंक प्राप्त किए।

दूसरी सीरीज में 95 अंकों के साथ जीतू राय 5वें स्थान पर आ गए लेकिन उनके साथी प्रकाश 37वें स्थान तक ही पहुंच पाए। तीसरी सीरीज में जीतू राय 90 अंकों के साथ 10वें स्थान पर रहे लेकिन चौथे राउंड में 57/60 के स्कोर के साथ जीतू 6वें स्थान पर पहुंच गए। वहीं चौथे राउंड की समाप्ति पर प्रकाश 40वें स्थान पर रहे। पांचवें राउंड तक जीतू 5वें स्थान पर थे मगर छठे राउंड में वह सिर्फ 88 अंक ही ले सके और 12वें स्थान पर सिमट गए। भारत के प्रकाश नानजप्पा 25वें स्थान पर रहे।

महू स्थित आर्मी मार्क्समैनशिप यूनिट के जीतू से इस इवेंट में पदक की उम्मीद थी, क्योंकि उनकी विश्व रैंकिंग दूसरी है, लेकिन वे 554 अंकों के साथ क्वॉलीफाइंग राउंड में 12वें स्थान पर रहते हुए फाइनल की दौड़ से बाहर हो गए। भारत के प्रकाश नानजप्पा 547 अंकों के साथ 25वें स्थान पर रहे।