Breaking News

जीत का वो चौका, जिसने भारत की झोली में डाला चौथा कप

माउंट मौंगानुई (न्यूजीलैंड)। अंडर-19 विश्व कप में भारत ने अपने नाम खिताब कर लिया है. भारत ने रिकॉर्ड चौथी बार अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीता है. आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम ने पूरे मैच में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन मैच का सबसे खास पल वो रहा, जब हार्विक देसाई ने चौका मारकर जीत दर्ज कर ली. हार्विक के इस चौके के बाद भारत ने चौथी बार इतिहास रचा.

हार्विक के इस चौके को चौथे खिताब से जोड़कर देखा जा रहा है. बता दें कि फाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया. इससे पहले भारत को 217 रनों का टारगेट मिला था, जो कि 67 गेंदें रहते हुए ही हासिल कर लिया गया. मैच में भारत ने पहले ही ऑस्ट्रेलिया को बाहर कर दिया था और 39 ओवर में जीत हासिल की.

ऐसा था जीत का आखिरी ओवर

39वें ओवर की शुरूआत में भारत को जीतने के लिए 5 रनों की आवश्यकता थी और इसकी पहली गेंद पर देसाई ने एक रन लिया. उसके बाद दूसरी गेंद पर मनजोत कालरा ने एक रन लिया और फिर क्रीज पर आए देसाई ने दूसरी बार एक रन लिया. उसके बाद कालरा ने भी एक रन लिया और क्रीज पर आ गए देसाई… जिन्होंने ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका मार कर खिताब भारत की झोली में डाल दिया.

गौरतलब है कि मनजोत कालरा (101) और हार्विक देसाई 47 रनों पर नाबाद रहे. मनजोत ने 102 गेंदों की पारी में तीन छक्के और 8 चौके लगाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत का दूसरा विकेट 131 के स्कोर पर गिरा. शुभमान गिल (31) को परम उप्पल ने बोल्ड किया. शुभमान ने अपनी पारी में चार चौके लगाए. इससे पहले 71 के स्कोर पर कप्तान पृथ्वी शॉ (29) विल सदरलैंड की गेंद पर बोल्ड हुए थे. उन्होंने भी अपनी पारी में चार चौके लगाए.