Breaking News

जिसने बदल दिया टीवी पर कॉमेडी का इतिहास

कॉमेडियन कपिल शर्मा के देशभर में कई फैन्स हैं। छोटे पर्दे पर इतने कॉम्पिटिशन के बाद भी कपिल ने टीवी की संसार में अपना नाम बनाया व अपनी अलग पहचान बनाई। कपिल शर्मा ने अपने ह्यूमर व परफेक्ट टाइमिंग से देशभर का मनोरंजन किया है व वह कॉमेडी के वास्तविक बादशाह हैं। हालांकि, कपिल के लिए उनका यह सफर सरल नहीं था। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने बहुत ज्यादा मेहनत की व आज उनको जो पहचान मिली है वह उसके हकदार भी हैं।Image result for कपिल शर्मा

11 वर्ष पहले, अमृतसर का रहना वाला एक 26 वर्ष का लड़का सपनों के शहर में अपने सपने व अपने टेलेंट के साथ आया था। टीवी के मशहूर कॉमेडी शो ‘ग्रेट भारतीय लाफ्टर चैलेंज’ में भाग लेने के लिए कपिल ने भी ऑडिशन दिया लेकिन वह रिजेक्ट हो गए। हालांकि, कपिल ने पराजय नहीं मानी व दोबारा ऑडिशन दिया व सेलेक्ट हो गए। इस शो में इंस्पेक्टर शमशेर सिंह का करेक्टर निभाने वाले कपिल ने अपने ह्यूमर व परफेक्ट टाइमिंग से सबका दिल जीत लिया व 2007 में वह ‘ग्रेट इंडिया लाफ्टर चैलेंज’ के विनर बने। इसके बाद कपिल लगातार सोनी टीवी के शो ‘कॉमेडी सर्कस’ के 6 बार विजेता बने। जिसके बाद कपिल की जिंदगी बदल गई।

धीरे-धीरे कपिल की बड़ती पॉपुलेरिटी ने लोगों को उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने के लिए उत्सुक किया व उसके बाद यूट्यूब पर कपिल की कुछ पुराने कॉमेडी शो की वीडियोज मिली। कपिल, मुंबई आने से पहले पंजाबी टीवी चैनल एमएच वन पर एक किया करते थे। कपिल की यह वीडियोज भी बहुत ज्यादा वायरल होने लगीं थी। उस वक्त कपिल ज्यादा एक्सपीरियंस्ड नहीं थे लेकिन अपने कार्य में आगे बढ़ते हुए उनका एक्सपीरियंस भी बड़ा व उनकी कॉमेडी ने हमेशा ही दर्शकों का दिल जीता।

कपिल की स्ट्रगल की कहानी वाकई में कई लोगों के लिए इंस्पिरेशनल है। ‘कॉमेडी सर्कस’ जीतने के बाद कपिल के पास कई सारे रास्ते थे। उन्होंने सिर्फ कॉमेडियन के तौर पर ही नहीं बल्कि एंकर के तौर पर भी दर्शकों का मनोरंजन किया। उन्होंने मनीष पॉल के साथ ‘झलक दिखला जा’ होस्ट किया था व इसमें भी उनकी कॉमेडी ने सबको उनका फैन बना दिया। हालांकि, कपिल की जिंदगी में टर्निंग प्वाइंट उस वक्त आया जब उन्होंने अपना खुद का शो ” प्रारम्भ किया था।

कपिल शर्मा का यह शो बहुत ज्यादा फेमस हुआ। उनका यह शो पूरे परिवार को डिनर टेबल पर एक साथ लेकर आया व इस फैमिली शो से कपिल ने दर्शकों के दिलों में खास स्थान बना ली। इस शो में कपिल का नया अवतार लोगों के सामने आया। लोगों को पता चला कि वह सिर्फ एक अच्छे कॉमेडियन ही नहीं बल्कि टॉक शो होस्ट भी हैं। शो पर अक्सर सेलेब्स के साथ उनकी अच्छी ट्विनिंग नजर आई व उनके इस शो ने उन्हें बहुत ज्यादा फेमस कर दिया लेकिन कलर्स के हेड के साथ लड़ाई होने के बाद उनके इस शो को ऑफ एयर कर दिया गया।