Breaking News

जिनको पार्टी से जाना है चले जाएं, बहाना ना बनाएं: अखिलेश यादव

लखनऊ। “अच्छा हुआ लोग चले गए, पता तो चला अपने कौन हैं और पराए कौन.” इतना कह कर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मुस्कुराने लगे. वे लखनऊ में पार्टी ऑफ़िस में रक्षाबंधन मना रहे थे. महिला कार्यकर्ताओं से राखी बंधवाने के बाद अखिलेश यादव ने यह बात कही.

समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच अखिलेश यादव बोले ” जिनको पार्टी से बाहर जाना है, चले जाएं लेकिन कोई बहाना ना बनाएं.” बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के दौरे के बाद से चार एमएलसी बीजेपी में जा चुके हैं. इनमें से तीन समाजवादी पार्टी और एक बीएसपी के एमएलसी हैं.

अखिलेश ने बताया कि ईद में वो बुक्कल नवाब के घर गए थे, वे ख़ुश थे. लेकिन अब बीजेपी में जाकर कह रहे हैं कि उनका समाजवादी पार्टी में दम घुट रहा था. अखिलेश ने कहा ” सुना है जमीन का कोई मामला है, जिसे बचाने के लिए अब वे बीजेपी के साथ हैं.

अखिलेश ने सरोजिनी अग्रवाल के बारे में कहा कि उनका भी कोई ज़मीन का मामला रहा होगा. आज़म खान ने जिद कर सरोजिनी अग्रवाल को MLC बनवाया था. वो मेरठ में मुलायम सिंह यादव के नाम से वे मेडिकल कॉलेज चलाती हैं और  वे भी बीजेपी में शामिल हो गई हैं.

सूत्रों से पता चला है कि समाजवादी पार्टी के अभी तीन और एमएलसी इस्तीफ़ा देकर बीजेपी जा सकते हैं. इनके इस्तीफे से खाली हुए सीट पर सीएम योगी आदित्यनाथ और दोनों डिप्टी सीएम केशव मौर्य और दिनेश शर्मा विधान परिषद जाएंगें.

यूपी में योगी सरकार बनने के बाद पहली बार 9 अगस्त को समाजवादी पार्टी सड़कों पर होगी. पार्टी ने उस दिन ‘ देश बचाओ, देश बनाओ’ नाम की रैली करने का एलान किया है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव उस दिन खुद अयोध्या में रहेगें. बता दें कि मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी दो बार अयोध्या का दौरा कर चुके हैं.