Breaking News

चैंपियंस ट्रोफी: फाइनल मैच से पहले पाकिस्तान खेल रहा है माइंडगेम, विराट कोहली हैं निशाना

लंदन। रविवार को भारत और पाकिस्तान की टीमें लंदन के ओवल मैदान पर चैंपियंस ट्रोफी के खिताब के लिए एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के बीच होने वाले इस खेल में भले ही अभी थोड़ा वक्त बचा है, लेकिन पाकिस्तान की टीम ने मैदान के बाहर खेल खेलना शुरू कर दिया है। जब भी ये दोनों चिर प्रतिद्वंद्वी आपस में भिड़ते हैं, तो मैच से पहले, एक खेल मैदान के बाहर भी शुरू हो जाता है- यह है माइंडगेम। इस बार पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने मैदान के बाहर विराट को बाउंसर फेंका है।

आमिर इस टूर्नमेंट में कमर में तकलीफ के चलते इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में नहीं खेल पाए थे और अब यह देखना दिलचस्प होगा कि उनकी जगह टीम में पहली बार शामिल किए गए रुमान रईस को पाकिस्तानी खेमा बाहर बिठाएगा या नहीं। रईस ने अपने डेब्यू मैच में 2 विकेट लेकर अपने करियर शानदार आगाज किया है। लेकिन मोहम्मद आमिर ने जुबानी जंग शुरू कर दी है। आमिर ने कहा है कि उनकी टीम फाइनल मैच में विराट को अपने निशाने पर रखेगी।

बाएं हाथ के इस तेजगेंदबाज ने कहा, ‘भारतीय टीम अपने कप्तान विराट कोहली पर पूरी तरह से निर्भर करती है। वह (विराट) भी वहुत दबाव में होगा क्योंकि उसकी कप्तानी में किसी बड़े टूर्नमेंट का यह पहला फाइनल मैच है। ऐसे में इसमें कोई संदेह नहीं कि उसका विकेट हमारे लिए अडवांटेज होगा।’

वैसे पाकिस्तान टीम को कोहली के अलावा पूरी भारतीय टीम से डरने की जरूरत है। शिखर धवन और रोहित शर्मा बेहतरीन फॉर्म में हैं। इनके अलावा युवराज सिंह और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी अपने बैट का जलवा इस टूर्नमेंट में बिखेर चुके हैं। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर हार्दिक पांड्या, रविंद्र जाडेजा भी अपना बैट चलाने का दम रखते हैं। हालांकि विराट ने बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल मैच जीतने के बाद ही पाकिस्तान की तारीफ कर यह जतला दिया था कि वह उसे हल्के में लेने की भूल नहीं करेंगे। विराट ने कहा था कि पाकिस्तान की टीम साउथ और इंग्लैंड जैसी मजबूत टीमों को हराकर फाइनल तक पहुंची है, जिसके लिए वह तारीफ की हकदार है।