Breaking News

चैंपियंस ट्रोफी: इशारों-इशारों में बोले आमिर सोहेल, मैच फिक्सिंग की बदौलत फाइनल में है पाकिस्तान

नई दिल्ली। इंग्लैंड में खेली जा रही चैंपियंस ट्रोफी में पाकिस्तान और भारत की टीमें टूर्नमेंट के फाइनल में पहुंच गई हैं। दो दिन बाद रविवार को इन दोनों टीमों को इस टूर्नमेंट के खिताबी मुकाबले में एक-दूसरे से भिड़ना है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान आमिर सोहेल ने एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर यह बयान देकर सनसनी मचा दी है कि पाकिस्तान की टीम इस टूर्नमेंट में मैच फिक्सिंग के सहारे फाइनल तक पहुंची है।

आमिर सोहेल ने साफतौर पर तो मैच फिक्सिंग से पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन इशारों-इशारों में उन्होंने पाकिस्तान की अप्रत्याशित जीत पर मैच फिक्सिंग को वजह बताया है। न्यूज चैनल पर दिए अपने बयान में सोहेल ने कहा, ‘पाकिस्तान की टीम और उसके कप्तान सरफराज अहमद को इस तरह खुशी नहीं मनानी चाहिए। यह टीम बाहरी कारणों से मैच जीतकर चैंपियंस ट्रोफी के फाइनल में पहुंची है, अपने खेल से नहीं।’ बाहरी कारणों में उनका इशारा मैच फिक्सिंग की तरफ है।

Aamir Sohail levels serious allegations on Pakistan team, says “someone [from outside the team] is winning them matches.”

सोहेल ने कहा, ‘सरफराज को यह बताने कि जरूरत है कि आपने कुछ महान काम नहीं किया है। किसी और ने मैच जीतने में आपकी मदद की है। इसलिए आपके पास खुश होने का कोई कारण नहीं है। हम सब जानते हैं कि परदे के पीछे क्या हुआ है। इन खिलाड़ियों को यहां तक लाया गया है। इसके पीछे मत जाओ कि किसने उनके लिए मैच जीते हैं। अगर पूछोगे, तो मैं कहूंगा फैन्स की दुआओं और ऊपर वाले की रहमत से यह मैच जीते हैं।’

पाकिस्तान के इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, ‘वे (पाकिस्तानी टीम) मैदान पर खेले अपने खेल की बदौलत यहां तक नहीं आए हैं, बल्कि इन्हें बाहरी तत्वों के कारण फाइनल तक लाया गया है। अब इन लड़कों को यहां से अच्छी क्रिकेट खेलने पर फोकस करना चाहिए।’ हालांकि अब सोहेल के इस बयान में नया मोड़ तब आया, जब उन्होंने इस पर यू टर्न ले लिया। अब सोहेल कह रहे हैं कि उनका यह विडियो किसी और संदर्भ में था और उन्होंने पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल से पहले का है।

बता दें कि बुधवार को खेले गए टूर्नमेंट के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर क्रिकेट के जानकारों को स्तब्ध कर दिया था और इस टूर्नमेंट के फाइनल में पहली बार अपनी जगह बनाई है। सेमीफाइनल में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान टीम का दबदबा पूरे मैच में देखने को मिला। पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 211 रन पर ऑल आउट कर दिया और बाद में 77 बॉल शेष रहते यह मैच अपने नाम कर लिया।