Breaking News

चुनाव में देशभक्ति का तड़का…गरजे राजनाथ सिंह…हाफिज सईद को जल्द भारत लाएंगे

लखनऊ/नई दिल्ली। देश में चुनावी माहौल बना हुआ है। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 4 फरवरी से शुरू होने वाला है। इनमें उत्तर प्रदेश भी शामिल है। यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत लगा दी है। पीएम मोदी के साथ साथ तमाम बड़े नेता प्रचार कर रहे हैं। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी यूपी में जोरदार तरीके से प्रचार कर रहे हैं। राजनाथ प्रचार के साथ साथ देशभक्ति का तड़का भी लगा रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान और सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा ुठाते हुए कहाा कि पाकिस्तान अगर नहीं सुधरता है तो उसे कीमत चुकानी पड़ेगी। राजनाथ ने कहा कि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि सर्जिकल स्ट्राइक फिर से नहीं होगी। ये बयान पाकिस्तान के लिए तो एक संकेत है ही साथ ही चुनावी माहौल में देशभक्ति की तड़का भी लगा रहा है।

इसके अलावा केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हाफिज सईद को लेकर भी अपनी राय रखी। उन्होंने एक निजी चैनल के दिए इंटरव्यू में कहा कि हाफिज सईद को जल्द ही भारत लाया जाएगा। उसे उसके गुनाहों की सजा मिलेगी। इस काम में वक्त लग सकता है लेकिन हाफिज को भारत जरूर लाया जाएगा। राजनाथ ने कहा कि हम पाकिस्तान के साथ शांति का माहौल चाहते हैं लेकिन इसके लिए अपनी सीमा और फौज से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। गृहमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान को हाफिज सईद के खिलाफ एक्शन लेना होगा। वो दिखावा करना बंद करे। राजनाथ ने कहा कि हाफिज सईद को नजरबंद न करके उसे जेल भेजे पाकिस्तान। राजनाथ का ये बयान चुनाव के दौरान काफी अहम माना जा रहा है। बीजेपी की रणनीति पहले से ही साफ है कि वो सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे को जनता के बीच लेेकर जाएगी।

हाफिज सईद के मुद्दे पर चीन के रुख पर गृहमंत्री ने कहा कि फिलहाल चीन हमारा साथ नहीं देगा। लेकिन उम्मीद है कि वो आगे चलकर इस मुद्दे पर हमारा साथ जरूर देगा। चीन अपनी आंतरिक नीतियों के कारण आतंकवाद के मुद्दे पर अलग रुख रखता है। राजनाथ ने कहा कि भारत आतंकवाद को लेकर पूरी तरह सेे गंभीर है। केंद्र सरकार आतंकवाद को कुचलने के लिए लगातार काम कर रही है। राजनाथ ने भरोसा दिलाया कि भारत की सीमाएं पूरी तरह से सुरक्षित हैं। अमेरिका के नए राष्ट्रपति ट्रम्प के फैसलेों पर गृहमंत्री ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। हालांकि राजनाथ ने इतना जरूर कहा कि ट्रम्प ने जो भी फैसले लिए हैं वो अपने देश के हालातों को ध्यान में रख कर लिए होंगे। इसके अलावा राजनाथ ने यूपी चुनाव को लेकर भी अपनी राय सामने रखी।

राजनाथ सिंह ने कहा कि यूपी में बीजेपी की सरकार बनने वाली है। सीएम चेहरे को लेकर हो रही बहस के बीच राजनाथ ने साफ कर दिया कि वो यूपी में मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वो फिलहाल केंद्रीय मंत्री हैं। ऐसे में किसी और को मुख्यमंत्री न बनाना उसके साथ नाइंसाफी होगा। राजनाथ ने कहा कि यूपी में बीजेपी बिना सीएंम चेहरे के लड़ रही है। क्या इस से पार्टी को नुकसान होगा इस पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ ने कहा कि इस से पार्टी को कोई नुकसान नहीं होगा। राजनाथ के बयानों से कुछ बातें साफ हो रही हैं पहली बात तो ये कि वो सीएम की रेस में नहीं है। दूसरा बीजेपी देशभक्ति को भी बतौर चुनावी मुद्दा इस्तेमाल कर रही है। अमित शाह से लेकर तमाम बड़े नेता सर्जिकल स्ट्राइक की बात कर रहे हैं।