Breaking News

चीन के मॉल में पतियों के लिए खुला ‘नर्सरी रूम’

china-nurseyशंघाई। शंघाई में एक नया मॉल खुला है। यूं तो नए मॉल खुलते ही रहते हैं पर यह कुछ अलग है। दरअसल इस मॉल में एक खास किस्म की नर्सरी खोली गई है। इसे ‘हज्बंड नर्सरी’ के नाम से जाना जा रहा है।

चाइना सेंट्रल टेलिविजन (CCTV) के मुताबिक यह नर्सरी पत्नियों की खरीदारी में बिजी रहने के दौरान बोरिंग फील कर रहे पतियों को हैंगआउट का मौका देगी। 30 अक्टूबर को शंघाई में खुले इस नए मॉल के तीसरे फ्लोर पर पतियों के लिए खास यह नर्सरी चर्चा का विषय बनी हुई है।

CCTV के मुताबिक इस नर्सरी में पुरुषों को फुर्सत का पल बिताने और रिलैक्स होने के लिए कई इंतजाम किए गए हैं। जैसे यहां रीडिंग एरिया है जिसमें रखी मैगजीन्स को पढ़कर वक्त बिताया जा सकता है। इसके अलावा टेलिविजन भी लगा हुआ है।
पर इस ‘हज्बंड नर्सरी’ को चलाने वालों को शायद यह बात पता नहीं कि चीन के पुरुष ऑनलाइन शॉपिंग के मामले में काफी आगे हैं। ऐसे में इसकी भी आशंका है कि नर्सरी में बिताए गए फुर्सत के पल कहीं उनकी जेब पर भारी न पड़ जाए।

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने अपनी एक रिपोर्ट में इस ओर इशारा भी किया है। इसमें मई 2016 में हुए एक सर्वे का हवाला दिया गया है। सर्वे के मुताबिक चीन के पुरुष महिलाओं की तुलना में इंटरनेट शॉपिंग में ज्यादा पैसे उड़ाते हैं, जबकि महिलाएं रोजमर्रा की जरूरत वाले सामान खरीदती हैं।