Breaking News

चंडीगढ़ छेड़छाड़ मामला: विकास बराला पर गिरफ्तारी की तलवार, जुड़ सकती है अपहरण की धारा: सूत्र

नई दिल्ली।  चंडीगढ़ के वर्णिका कुंडू छेड़छाड़ मामले में बड़ी खबर आयी है. सूत्रों के मुताबिक हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे और छेड़छाड़ कांड के आरोपी विकास बराला पर अपहरण की धारा लगाई जा सकती है.

वर्णिका की शिकायत के बाद पुलिस ने पहले अपहरण की धारा 365 लगाई थी. जिसे बाद में हटा दिया गया था और विकास बराला को थाने से ही जमानत दे दी गयी थी.

विकास पर अभी धारा 354-D, मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 185 और धारा 341 के तहत मामला दर्ज है. पुलिस इस केस में और धाराएं जोड़ने के लिए लीगन ओपिनियन ले रही है

आज मीडिया के सामने आए सुभाष बराला
आरोपी विकास बराला के पिता और हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला घटना के बाद आज पहली बार मीडिया के सामने आए. सुभाष बराला ने कहा, ”वर्णिका कुंडू के मामले में कानूनी कार्रवाई चल रही है. इस मामले में विकास और आशीष को न्याय दिलाने के लिए जो भी नियमानुसार कार्रवाई होनी चाहिए. बीजेपी बेटियों की आजादी की समर्थक है. वर्णिका कुंडी मेरी मेरी बेटी की तरह है. इसमामले में मेरा या मेरी पार्टी का किसी पर कोई दबाव नहीं है.”

पुलिस ने चार दिन बाद जारी की सीसीटीवी फुटेज
चंडीगढ़ पुलिस ने चार दिन बाद आज वर्णिका कांड के सीसीटीवी फुटेज जारी कर दिये. सीसीटीवी फुटेज से वर्णिका के दावे की पुष्टि हो रही है. फुटेज में साफ दिख रहा है कि आरोपी विकास बराला की कार वर्णिका की कार के पीछे लगी हुई है लेकिन पुलिस ने जो सीसीटीवी फुटेज जारी किया है, उसमें कई अनसुलझे पेंच भी हैं.

क्यों अहम हैं सीसीटीवी फुटेज?
वर्णिका कांड में इन सीसीटीवी फुटेज की सबसे ज्यादा अहमियत है क्योंकि पुलिस ने आरोपी विकास बराला पर अबतक छेड़छाड़ और पीछा करने की धारा 354 A, शराब पीकर गाड़ी चलाने पर लगनेवाली धारा 185 और किसी को जबरन रोकने पर लगनेवाली धारा 341 ही दर्ज की है.

कौन हैं सुभाष बराला?
सुभाष बराला रोहतक जिले के टोहना से विधायक हैं और जनवरी 2016 में उन्हें दोबारा हरियाणा बीजेपी का अध्यक्ष चुना गया था. उनकी गिनती हरियाणा के प्रभावशाली जाट नेताओं में की जाती है.

उनका बेटा विकास बराला कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से एलएलबी करने के बाद अभी चंडीगढ़ में वकालत की प्रैक्टिस कर रहा है. पिछले चुनाव में वो अपने पिता के चुनाव प्रचार में नजर आया था लेकिन अभी वो सक्रिय राजनीति से दूर है. उसके साथ कार में जो दूसरा लड़का मौजूद था. उसके बारे में खबर मिल रही है कि उसका नाम आशीष और वो भी वकालत की पढ़ाई कर रहा है.