Breaking News

गुजरात: पूर्व सीएम आनंदी बेन पटेल ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी, कहा- ‘नहीं लडूंगी विधानसभा चुनाव’

गांधीनगर। गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल ने इस बार विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगी. इस बात की जानकारी आनंदी बेन पटेल ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को चिट्ठी लिखकर दी है. आनंदी पटेल ने अपनी बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए चुनाव लड़ने से इनकार किया है.

साल 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद आनंदी बेन पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया गया था. लेकिन पिछले साल उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद विजय रूपाणी को गुजरात की कमान सौंपी गई थी. फिलहाल आनंदी बेन पटेल गुजरात में घटलोडिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. आनंदी बने पटेल साल 1998 से विधायक हैं.

बता दें कि कुछ दिन पहली ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने आनंदी बेन पटेल को सीएम उम्मीदवार बनाने की मांग की थी. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा था, ‘’  “पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल की लोकप्रियता गुजरात में तेजी से बढ़ रही है. मुझे लगता है कि बीजेपी की आसान जीत के लिए हमें उन्हें सीएम उम्मीदवार बनाना चाहिए.”

आनंदी बेन पटेल साल 1987 से बीजेपी से जुड़ी हैं और गुजरात सरकार में सड़क और भवन निर्माण, राजस्व, शहरी विकास और शहरी आवास, आपदा प्रबंधन और वित्त आदि महत्वपूर्ण विभाग संभाल चुकी हैं.